पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए क्या है आज का भाव

दो सप्ताहों से निरंतर पेट्रोल-डीजल के दामों में किसी तरह का परिवर्तन नहीं हुआ है। 18 जुलाई से पेट्रोल के दाम जैसे की तैसे बने हुए है। वहीं, डीजल की कीमत भी स्थिर है। आज  (शनिवार) मतलब 31 जुलाई को देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। यह निरंतर 14वां दिन है जब ईंधन के दाम स्थिर रहे हैं। मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है जबकि डीजल की कीमत 97.45 रुपये प्रति लीटर है। देश के कई प्रदेशों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर पार हो चुकी हैं।

वही सरकार के संसद में दिए गए उत्तर के अनुसार, पेट्रोल और डीजल के दामों को क्रमश: 26 जून 2010 और 19 अक्टूबर 2014 से बाजार निर्धारित बना दिया गया है। उसके पश्चात् से पब्लिक सेक्टर की तेल विपणन कंपनियां अंतरराष्ट्रीय उत्पाद मूल्यों और अन्य बाजार दशाओं के आधार पर पेट्रोल एवं डीजल के दाम निर्धारण के संबंध में फैसला लेती हैं।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।    

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

युवती को जबरन साथ ले जाना चाहते थे लड़के, नहीं मानी तो किया ये हाल

बाजार बंद: सेंसेक्स और निफ्टी में नहीं हुई कोई भी बढ़ोतरी

लगातार 13वें दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, जानिए आज का दाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -