6 पेटी व्हिस्की, 7 पेटी रम और 13 पेटी बीयर, कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार वाहन में अवैध शराब का जखीरा, उमंग सिंघार पर FIR
6 पेटी व्हिस्की, 7 पेटी रम और 13 पेटी बीयर, कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार वाहन में अवैध शराब का जखीरा, उमंग सिंघार पर FIR
Share:

धार: मध्य प्रदेश पुलिस ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले आज गुरुवार (9 नवंबर) को अवैध शराब परिवहन के मामले में एक मौजूदा विधायक और कांग्रेस उम्मीदवार उमंग सिंघार और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि, सिंगार इस महीने होने वाले आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए जिले की गंधवानी विधानसभा सीट से मैदान में हैं। वहीं, इससे पहले कांग्रेस नेता सिंघार पर महिला को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताडि़त करने, उसके साथ दुष्कर्म और अप्राकृतिक कृत्य करने के मामले में भी केस दर्ज हुआ था। लेकिन, हाई कोर्ट से कांग्रेस नेता को राहत मिल गई थी, अदालत ने कहा था कि, शिकायतकर्ता और आरोपित के बीच पति-पत्नी जैसे रिश्ते हैं, इसलिए सिंघार पर दुष्कर्म की शिकायत दर्ज नहीं की जा सकती। 

FIR के अनुसार, फ्लाइंग स्क्वाड टीम (FST) को बुधवार शाम को एक वाहन के लिए शराब परिवहन की सूचना मिली थी, जिसके पास गंधवानी निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार सिंगार के लिए चुनाव प्रचार की अनुमति थी। इसके बाद टीम ने कार की जांच की तो कार से विदेशी शराब और बीयर बरामद हुई। टीम ने कार से कुल 6 पेटी व्हिस्की, 7 पेटी रम और 13 पेटी बीयर जब्त की। टीम ने कार चालक से शराब के बारे में पूछा तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

जिसके बाद ड्राइवर सीताराम केशरिया (28), सचिन मुलेवा (28) और कांग्रेस प्रत्याशी उमंग सिंघार के खिलाफ IPC की धारा 120 (बी), 188 और 171 (बी), 123 आरपी एक्ट और 34 (2) उत्पाद शुल्क अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस अधीक्षक (SP) मनोज कुमार सिंह ने कहा है कि, ''बुधवार शाम को गंधवानी थाना पुलिस और FST टीम ने एक वाहन पकड़ा, जिसमें अवैध शराब ले जाई जा रही थी। वाहन पर उमंग सिंघार के चुनाव प्रचार की अनुमति थी। चूंकि वाहन की अनुमति चुनाव प्रचार के लिए थी, लेकिन उसमें अवैध शराब ले जाइ जा रही ही, इसलिए उमंग सिंघार सहित तीन लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है। बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे।

बस पर चढ़कर चुनाव प्रचार कर रहे थे सीएम KCR के बेटे रमा राव, अचानक लगा ब्रेक और गिर पड़े, Video

विधानसभा में जीतन राम मांझी पर भड़के नीतीश कुमार, बोले- 'ये मेरी मूर्खता से CM बना'

'पूरी तरह आत्मनिर्भर होगी भारतीय नौसेना..', नेवी चीफ एडमिरल हरि कुमार ने बताया रोडमैप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -