Lucknow और Pune समेत इन शहरों में शुरू हुई 5G सुविधा
Lucknow और Pune समेत इन शहरों में शुरू हुई 5G सुविधा
Share:

आपको शायद इस बारे में पता होगा कि इंडिया में, अक्टूबर, 2022 के शुरुआत में ही पीएम नरेंद्र मोदी ने आधिकारिक तौर पर 5G सर्विसेज को पेश (5G Launch in India) कर चुके है।  जिसके उपरांत, वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea 5G) ने तो नहीं लेकिन जियो (Jio 5G) और एयरटेल (Airtel 5G) ने अपनी 5जी सेवा कई शहरों में भी शुरू कर दी गई है। आज हम आपको उन शहरों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जहां अब तक तो 5जी नेटवर्क जारी नहीं किया गया है लेकिन जल्द किया जाने वाला है। लखनऊ (Lucknow), गुरुग्राम (Gurugram) और पुणे (Pune) सहित कौनसे शहर इस लिस्ट में शामिल हैं, तो चलिए जानते है इसके बारें में विस्तार से...

भारत में लॉन्च हुआ 5G नेटवर्क: इंडिया में आधिकारिक तौर पर 5G नेटवर्क जारी कर दिया गया है और एयरटेल (Airtel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने सर्विसेज की शुरुआत भी कर चुकी है। शायद आपको पता हो, 5G फिलहाल सिर्फ कुछ ही शहरों में जारी किया गया है और बोला जा रहा है कि आने वाले दिनों या सप्ताह में इस सर्विस को दूसरे शहरों में भी पेश कर दिया है। 

अब इन शहरों के यूजर्स को मिलेगी 5G सर्विस: खबरों का कहना है कि सरकार के हिसाब से 5G रोलआउट के पहले फेज में जिन शहरों के नाम दिए गए थे वो नाम अहमदाबाद (Ahmedabad), गांधीनगर (Gandhinagar), गुरुग्राम (Gurugram), बेंगलुरू (Bengaluru), चंडीगढ़ (Chandigarh), चेन्नई (Chennai), हैदराबाद (Hyderabad), जामनगर (Jamnagar), कोलकाता (Kolkata), लखनऊ (Lucknow), मुंबई (Mumbai) और पुणे (Pune) हैं। बता दें कि इन शहरों के नाम जरूर सरकार कि तरफ से आए थे लेकिन जियो और एयरटेल ने इन सभी शहरों में 5G सर्विस अब तक शुरू नहीं की गई है। इसलिए अब, इस लिस्ट के बाकी शहरों को पहले 5जी सेवा दी जाने वाली है। 

WhatsApp यूजर्स हो जाए सावधान...आज ही डिलीट कर दें ये वर्जन, वरना खाली हो जाएगा अकाउंट

इंस्टा रील्स बनाने वालों की खुशियों पर लगे चार चाँद, इंस्टाग्राम दे रहा लाखों कमाने का मौका

मात्र 19000 में आप भी खरीद सकते है ये दमदार स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -