राजस्थान में हाहाकार मचा रहा कोरोना, बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
राजस्थान में हाहाकार मचा रहा कोरोना, बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
Share:

 

राजस्थान में कोरोना वायरस के केस में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है. बुधवार को सुबह साढ़े दस बजे तक 595 नए सकारात्मक मामले सामने आए हैं. बीकानेर में सबसे ज्यादा 115 नए मामले चिन्हित हुए. इसके पश्चात धौलपुर में 107 नए मामले आए हैं.

धारावी से मिली गुड न्यूज, 10 दिन में कोरोना से एक भी मौत नहीं

राजस्थान स्वास्थ्य महकमें के आंकड़ों मुताबिक, प्रदेश में मंगलवार प्रातह तक 14 हजार 103 एक्टिव मामले हैं. जबकि कुल सकारात्मक मामलों का आंकड़ा 55 हजार 482 पहुंच गया है. वहीं, कुल कोविड रिकवर्ड रोगियों की तादाद 40 हजार 558 पहुंच गई है और कुल कोरोना पॉजिटिव 821 लोगों की मौत हो गई है. वही, आंकड़ों के अनुसार, जोधपुर से 96, उदयपुर से 38, नागौर से 28, सीकर से 5, बूंदी से 74, अजमेर से 56, झुंझुनूं से 17, डूंगरपुर से 1, भीलवाड़ा से 33, बाड़मेर से 8, चित्तौड़गढ़ से 17 नए मामले दर्ज नए कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज हुए हैं.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला का नाम आने से हैरान हुए ट्रम्प

बता दे कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि, राज्यभर में 30 हजार से अधिक जांचें ​हरदिन की जा रही हैं. सरकार परीक्षण की क्षमता और टेस्टिंग में निरंतर आगे जा रही है. यही ​कारण है कि कोरोना के नंबर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि, प्रदेश में रिकवरी रेट बेहतर है और मृत्युदर निंरतर कम होती जा रही है. डॉ. शर्मा ने कहा कि, सरकार की मंशा है कि रिकवरी दर लगातार बढ़ रही हो, और राज्य में कोरोना से होने वाली मृत्युदर शून्य पर आ सके. इसके लिए गवर्नमेंट हरसंभव कोशिश कर रही है. उन्होंने बताया कि, यह सुकून देनी वाली बात यह रही कि, जुलाई-अगस्त में राज्य में मृत्युदर 1 फीसद रह गया था. वर्तमान में मृत्युदर 1.5 फीसद है.

स्वतंत्रता दिवस : राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत में क्या अंतर है ?

लखनऊ में कोरोना ने तोडा रिकॉर्ड, एक दिन में सामने आये 831 नए संक्रमित मरीज

फर्श पर गिरा पड़ा था कोरोना मरीज, प्रशासन में हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -