धारावी से मिली गुड न्यूज, 10 दिन में कोरोना से एक भी मौत नहीं
धारावी से मिली गुड न्यूज, 10 दिन में कोरोना से एक भी मौत नहीं
Share:

मुंबई के धारावी में कोरोना संक्रमण काबू में आने के पश्चात अब मृत्यु भी थम गई हैं. स्थानीय अफसरों का दावा है कि दस दिनों में धारावी में एक भी कोरोना संक्रमित की मृत्यु नहीं हुई है. बता दें धारावी में 1 अप्रैल को संक्रमण का पहला केस पाया गया था और उसी दिन उसकी मौत हो गई थी. बता दें धारावी की घनी बस्ती में मौजूद हर झोपड़ी में 8 से 10 लोग रहते हैं. आबादी की तुलना में यहां सार्वजनिक शौचालयों की भी कमी है. जिसके कारण से शारिरिक दूरी के नियमों का पालन करना कठीन था.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे अटल रोहतांग टनल का दौरा, सितम्बर में होगा उद्घाटन

बता दे कि फिर बीएमसी यानी बृहन्मुंबई नगरपालिका ने 2 कोरोना सेंटर बनाए और वहां पॉजीटिव को उपचार के लिए भेजा गया. नगर निकाय के मुताबिक धारावी से सटे में माहिम में 200 बिस्तरों का कोरोना केयर सेंटर बना और यहां ऑक्सीजन की सुविधा मिली. अफसरों ने यहां ट्रेस टेस्ट और ट्रीट के ट्रिपल टी का फार्मूला उपयोग किया जो कार्य करने लगा.

स्वतंत्रता दिवस : हर भारतीय में जोश भर देते हैं ये 6 गाने, देशभक्ति से हैं ओत-प्रोत

बीएमसी के मुताबिक अप्रैल में 67, मई में 154, जून में 37 और जुलाई में 7 की मृत्यु हुई. वहीं अगस्त में कोई की मृत्यु नहीं हुई. लेकिन धारावी में मंगलवार को 8 और लोगों के कोविड-19 से ग्रसित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद इलाके में पुष्ट मामलों की संख्या 2,634 हो गई है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 2295 मरीज संक्रमण से पहले ही ठीक हो चुके हैं. घनी आबादी वाले क्षेत्र के 81 मरीजों का इलाज चल रहा है. वही, मुंबई में मंगलवार को कोरोना के 917 नए केस सामने आये जिससे यहां संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 1,25,239 हो गई. वहीं 48 और रोगियों की संक्रमण से मृत्यु होने से मृतक तादाद बढ़कर 6,890 हो चुकी है यह सूचना बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने दी.

स्वतंत्रता दिवस : तिरंगे से जुड़ीं 9 ख़ास बातें, जरूर जाने इसे फहराने के कायदे-कानून

बेंगुलरु: हिंसक भीड़ से मंदिर को बचाने के लिए मुस्लिम युवकों ने किया ऐसा काम, पेश की बड़ी मिसाल

3 लाख से ​अधिक डिफॉल्‍टर किसानों को मिलेगा नया लोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -