उत्तरप्रदेश के छटे चरण में 49 सीटों पर 57 % वोटिंग
उत्तरप्रदेश के छटे चरण में 49 सीटों पर 57 % वोटिंग
Share:

गोरखपुर. उत्तरप्रदेश में छटे चरण की वोटिंग ख़त्म हो चुकी है, इसमें 7 जिलों की 49 सीटों पर वोटिंग हुई जिसमे 57.03% वोटिंग हुई जो की 15 वर्षो के लिहाज से सबसे अधिक है. निर्वाचन आयोग के अनुसार, अभी वोटों की गिनती जारी है. बता दे कि पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में पहले चरण की 38 सीटों के लिए रिकॉर्ड के साथ 80% वोटिंग हुई.

उत्तर प्रदेश में छटे चरण में मुलायम स‍िंह का संसदीय क्षेत्र आजमगढ़, योगी आद‍ित्यनाथ का संसदीय क्षेत्र गोरखपुर और हुबली नेता मुख्तार अंसारी का संसदीय क्षेत्र मऊ भी शामिल है. आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में 10 व‍िधानसभा सीटें हैं, इनमें से 2012 में सपा ने 9 सीटें जीती थीं, लेक‍िन इस बार अपने ही क्षेत्र में मुलायम सिंह यादव ने एक भी रैली नहीं की.

उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में 55.48% वोटिंग, महराजगंज में 61% वोटिंग, देवरिया में 58.04%, बलि‍या में 57.16%, आजमगढ़ में 56.02%, कुशीनगर में 59.03%, मऊ में 54.75% वोटिंग हुई. बता दे कि आजमगढ़, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज और मऊ जिलों में शाम 5 बजे तक वोटिंग हुई. गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ ने वोट डालने के बाद कहा, छठे चरण का चुनाव शुरू हो चुका है, हमारा मुद्दा विकास और राष्ट्रवाद है. मोदी सरकार ने काम किया है, इसलिए इस चरण में भी बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी. जनता का रुझान बीजेपी के पक्ष में है. जब 11 मार्च को परिणाम आएगा तो आप देखेंगे कि बीजेपी बहुमत की सरकार बनाएगी.

ये भी पढ़े 

PM मोदी ने किए राहुल की खाट पंचायत पर वार

वाराणसी में बीजेपी और समाजवादी समर्थकों में हुई झड़प

मेगा रोडशो : वाराणसी में दिखा मोदी का शक्ति प्रदर्शन, मोदीमय हुई शिव नगरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -