12 वीं की परीक्षा देने पहुंचे 51 वर्ष के बीजेपी नेता
12 वीं की परीक्षा देने पहुंचे 51 वर्ष के बीजेपी नेता
Share:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) जिले से एक हैरान कर देने वाला केस सुनने के लिए मिला हैं। यहां के एक परीक्षा केंद्र पर अधेड़ उम्र के एक शख्स को परीक्षार्थी के तौर पर देख हर कोई हैरान हो गया। हैरानी तो उस वक्त हुई जब लोगों को पता चला कि वे कोई और नहीं बल्कि भाजपा के एक पूर्व विधायक हैं। वह यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा देने के लिए केंद्र पर पहुंच गया था।

परीक्षा केंद्र पर बच्चे देखकर रह गए हैरान: एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 16 फरवरी को परीक्षा देने के लिए BJP के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल परीक्षा केंद्र पर पहुंच चुके है। 51 साल के पूर्व विधायक ने बताया कि परीक्षा के लिए आए छात्र पहले तो उन्हें देखकर हैरान रह गए, लेकिन वे यह देखकर खुश हुए कि उनके इलाके का एक नेता भी परीक्षा में शामिल होने के लिए गए थे।

पढ़ाई के पीछे बताए ये दो कारण: मिश्रा ने मीडिया को कहा है कि अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने से उन्हें अपने युवा मतदाताओं के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने में सहायता, लेकिन इस कदम का एक बड़ा उद्देश्य भी है। उन्होंने बोला है कि एक विधायक के रूप में उन्होंने महसूस  किया कि बड़ी संख्या में लोगों को न्याय नहीं मिल पाया, क्योंकि वे आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण एक अच्छे वकील का खर्च नहीं उठा सकते।

विज्ञान में रुचि होने के बाद भी कला वर्ग चुना: इसलिए पूर्व विधायक ने फैसला किया कि वे लोगों की सहायता करने के लिए कानून की पढ़ाई करने वाले है। इसके लिए उन्होंने 12वीं की बोर्ड परीक्षा से अपनी शुरुआत की है। वकील बनने के लिए मिश्रा ने विज्ञान में रुचि होने के बावजूद कला वर्ग को चुना।

सूरत में भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर सो रहे लोग

आखिर क्यों पेंगुइन छोड़ देते है अपने अंडे

अजगर को अपना खाना बनाने गया था शेर और फिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -