ओडिशा में दर्दनाक ट्रेन हादसा, 50 यात्रियों की दुखद मौत, 350 घायल
ओडिशा में दर्दनाक ट्रेन हादसा, 50 यात्रियों की दुखद मौत, 350 घायल
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा में एक दर्दनाक ट्रेन हादसा हुआ है. यहां बालासोर में बहनागा स्टेशन के निकट कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी एक–दूसरे से टकरा गई. टक्कर इतनी भीषण थी कि यात्रियों को ले जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए. रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे में अब तक 350 लोग जख्मी हैं और 50 लोगों की मौत हो गई है. 

हालांकि रेलवे की तरफ से अभी कोई आंकड़ा जारी नहीं किया गया है. घायलों को सोरो सीएचसी, गोपालपुर सीएचसी और खांटापाड़ा पीएचसी में एडमिट किया गया. तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके पर पहुंच चुकी है. ओडिशा फायर एंड इमरजेंसी सर्विस की 26 सदस्यों की एक अतिरिक्त बचाव टीम मौके पर रवाना की गई है.

हादसे में मृतकों के परिजन को 10 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों 2 लाख और मामूली चोटों के लिए 50 हजार रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया गया है. ओडिशा के चीफ सेक्रेटरी ने बताया कि लगभग 50 एम्बुलेंस लोगों को ले जाने के लिए भेजी गई हैं. बड़ी संख्या में बसों को घायलों को हॉस्पिलट में शिफ्ट करने के लिए ड्यूटी पर लगाया गया है. 

विशेष राहत आयुक्त कार्यालय ने जानकारी दी है कि बालासोर के कलेक्टर को भी सभी जरूरी व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की जरूरत होने पर SRC को सूचित करने का निर्देश दिया गया है.

असम: 39 उग्रवादियों ने छोड़ा हिंसा का रास्ता, पुलिस के सामने डाले हथियार 

सीएम नितीश कुमार ने पर्यावरण मंत्रालय के काम पर बुलाई समीक्षा बैठक, पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव ही रहे गायब 

'हमारा लक्ष्य केवल भाजपा को हराना..', लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर मचे बवाल को लेकर बोले नाना पटोले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -