Share:
असम: 39 उग्रवादियों ने छोड़ा हिंसा का रास्ता, पुलिस के सामने डाले हथियार
असम: 39 उग्रवादियों ने छोड़ा हिंसा का रास्ता, पुलिस के सामने डाले हथियार

गुवाहाटी: असम की हेमंत बिस्वा सरमा सरकार के सामने आज शुक्रवार (2 जून) को आदिवासी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (APLA) के कुल 39 सक्रीय कैडरों ने असम राइफल्स और बोकाजन पुलिस स्टेशन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. यह जानकारी आधिकारिक बयान में सामने आई है. बताया गया है कि APLA के एक्टिव कैडरों ने ‘ऑपरेशन समर्पण’ के तहत 3 एके सीरीज की राइफलें, 19 पिस्तौल, 5 अन्य राइफलें, दो ग्रेनेड और गोला बारूद सहित कुल 31 हथियार पुलिस के सामने डाल दिए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, आधिकारिक बयान में कहा गया है कि महानिरीक्षक असम राइफल्स (उत्तर) और स्पीयर कॉर्प्स के तत्वावधान में असम पुलिस के साथ मिलकर की गई कोशिशों से इन कडरों ने आज शांति और समृद्धि का रास्ता चुना है. इससे पहले 26 मई को कांगलीपाक कम्युनिस्ट पार्टी (केसीपी)- पीपुल्स वार ग्रुप के 5 कैडरों ने पुलिस की मौजूदगी में मणिपुर के सोमसई, उखरूल में सरेंडर किया था.

असम राइफल्स का कहना है कि वह मुख्य धारा में लौटने और सुखी और शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए सही मार्ग चुनने के फैसले के लिए युवाओं की तारीफ करते हैं और ये फैसला उन सभी को प्रभावित करता है जिन्होंने गलत मार्ग चुना. सरेंडर करने वाले कैडरों के परिवारों ने अपने प्रियजनों को सुरक्षित परिवार के पास वापस लाने के लिए सुरक्षाबलों के प्रति आभार प्रकट किया.

सीएम नितीश कुमार ने पर्यावरण मंत्रालय के काम पर बुलाई समीक्षा बैठक, पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव ही रहे गायब

10 साल का हुआ तेलंगाना! हाईकोर्ट में हुआ भव्य कार्यक्रम

'हमारा लक्ष्य केवल भाजपा को हराना..', लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर मचे बवाल को लेकर बोले नाना पटोले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -