​​​​​​​बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़, CRPF के 4 जवानों ने गंवाई जान
​​​​​​​बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़, CRPF के 4 जवानों ने गंवाई जान
Share:

नई दिल्ली: शनिवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों तथा नक्सलियों के मध्य मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के चार और एक DRG का सैनिक शहीद हो गया है। हालांकि सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है। मुठभेड़ तर्रेम थाना क्षेत्र के सिलगेर के जंगलों में हुई है। तर्रेम के लिए 9 एम्बुलेंस अवसर पर भेजे गए हैं। इसके अतिरिक्त बीजापुर 2 MI-17 हेलीकाप्टर पहुंचे हैं, जिनके माध्यम से घायल सैनिकों को हॉस्पिटल पहुंचाया जाएगा। बताया गया है कि झीरम हमले का मास्टरमाइंड हिड़मा सिलगेर गांव का ही रहने वाला है।

स्थानीय मीडिया के रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीआरपीएफ, डीआरजी तथा जिला पुलिस और कोबरा बटालियन के जवान तलाशी अभियान चला रहे थे। इस के चलते सिलगेर के जंगल में नक्सली घात लगाए बैठे थे। उन्होंने अचानक सुरक्षाबलों पर गोलियां दागना आरम्भ कर दिया। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, किन्तु पांच सैनिक शहीद हो गए। वहीं, मारे गए नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी बताई जा रही है।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने भी कहा कि बीजापुर शहर के तर्रेम इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई है। तर्रेम क्षेत्र में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। दल जब क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी आरम्भ कर दी। सुरक्षाबल के सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की है तथा क्षेत्र में मुठभेड़ जारी है। घायल जवानों को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर किया हमला, बोले- दीदी हार आपके सामने है, अब इसे स्वीकार कीजिए...

FICCI ने सरकार से 18-45 वर्ष आयु वर्ग के लिए राज्यों में कोरोना परीक्षण करने का किया आग्रह

स्मृति ईरानी ने ' फ्रेंड्स ' से मीम के साथ वीकेंड पर काम करने पर अपने मूड को किया शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -