FICCI ने सरकार से 18-45 वर्ष आयु वर्ग के लिए राज्यों में कोरोना परीक्षण करने का किया आग्रह
FICCI ने सरकार से 18-45 वर्ष आयु वर्ग के लिए राज्यों में कोरोना परीक्षण करने का किया आग्रह
Share:

नई दिल्ली: फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) ने सरकार से राज्यों में कोरोना परीक्षण रैंप करने और 18-45 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण करने का आग्रह किया है। फिक्की के अध्यक्ष उदय शंकर ने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन को लिखे एक पत्र में कहा, "हम वर्तमान में एक दिन में लगभग 11 लाख नमूनों का परीक्षण कर रहे हैं, जबकि हम जनवरी में एक दिन में 15 लाख नमूनों के परीक्षण के स्तर पर पहुंच गए थे। 

इसके अलावा, निजी क्षेत्र से 1,200 से अधिक सहित कोरोना परीक्षण के लिए देश में 2,440 प्रयोगशालाओं के साथ और अधिक परीक्षण करने की क्षमता है, "शंकर ने सरकार से 18-45 वर्ष के आयु वर्ग के लिए टीकाकरण खोलने का भी आग्रह किया, जैसा कि यह आयु समूह देश में संक्रमण के सुपरस्प्रेडर्स के रूप में कार्य कर रहा है, यह कहते हुए कि राज्यों को वांछित परीक्षण क्षमता प्राप्त करने के लिए निजी क्षेत्र में सुविधाओं का अधिकतम उपयोग करने की सलाह दी जा सकती है। 

यह देखते हुए कि टीकों की कोई कमी नहीं है और निजी क्षेत्र की अधिक भागीदारी के माध्यम से टीकाकरण क्षमता बढ़ाने की बहुत बड़ी गुंजाइश है, हम आपसे इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण खोलने का आग्रह करते हैं ताकि संक्रमण के प्रसार को कम करने में मदद मिल सके। शंकर ने सरकार को इस संकट से लड़ने में उद्योग के पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन भी दिया।

स्मृति ईरानी ने ' फ्रेंड्स ' से मीम के साथ वीकेंड पर काम करने पर अपने मूड को किया शेयर

टीएमसी के गुंडों ने बंगाल को गुंडागर्दी और अराजकता की भूमि बना दिया है: योगी आदित्यनाथ

कोरोना की चपेट में आए तमिलनाडु डीएमके नेता कनिमोझी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -