बिहार: बि‍जली ग‍िरने से 5 लोगों की मौत
बिहार: बि‍जली ग‍िरने से 5 लोगों की मौत
Share:

पटना: बिहार के अलग-अलग हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। इसी के साथ वज्रपात का भी कहर देखने के लिए मिल रहा है। बारिश और वज्रपात को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग लगातार लोगों को अलर्ट जारी करने के काम में लगा हुआ है। अब हाल ही में एक बड़ी घटना हुई है जो सहरसा की है। यहाँ हुई घटना में मारे जाने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है जिले के सिमरी बख़्तियारपुर अनुमंडल के बलवाहाट ओपी क्षेत्र के सरोंजा पंचायत में वज्रपात से चार बच्चो और एक महिला समेत पांच लोगों की दर्दनाक मौत हुई है। बताया जा रहा है मृतकों में अलग-अलग परिवार के चार बच्चे और एक बुजुर्ग महिला शामिल हैं।

इस घटना को उस दौरान की बताया जा रहा है जब अचानक तेज हवा के साथ मुसलाधार बारिश हो रही थी। इसी बीच बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बच्चों के साथ बुजुर्ग महिला जा पहुंची। इसी बीच बारिश के साथ ही आकाश से बिजली पेड़ पर आ गिरी और उसकी चपेट में आने से सभी की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है इस घटना में एक बच्ची बुरी तरह जख्मी हो गई जिसका नाम 10 वर्षीय बिमल कुमारी बताया जा रहा है।

इस हादसे के होने के बाद से पूरे इलाके में सन्नाटा फैला हुआ है। अब यहाँ मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस पूरी घटना की जानकारी बलवाहाट ओपी पुलिस को मिलते ही पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पुलिस के अनुसार मृतकों में 70 वर्षीय भोगिया देवी, 12 वर्षीय मनीषा कुमारी, 10 वर्षीय बादल कुमार, 12 वर्ष संजीता कुमारी एवं 7 वर्षीय सिमल कुमारी शामिल हैं।

राहत भरी खबर: 14 महीने बाद यहाँ नहीं मिला एक भी कोरोना मरीज

ईसीडीसी और डब्ल्यूएचओ कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सॉल्यूशस के लिए इंडिकेटर फ्रेमवर्क करेंगे विकसित

6 अभिनेत्रियों संग रेव पार्टी कर रहीं थीं हिना पांचाल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -