ईसीडीसी और डब्ल्यूएचओ कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सॉल्यूशस के लिए इंडिकेटर फ्रेमवर्क करेंगे विकसित
ईसीडीसी और डब्ल्यूएचओ कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सॉल्यूशस के लिए इंडिकेटर फ्रेमवर्क करेंगे विकसित
Share:

ब्रुसेल्स: यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ईसीडीसी) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने एक बयान के अनुसार, संपर्क ट्रेसिंग समाधानों की सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रभावशीलता का मूल्यांकन करने के लिए एक उपकरण लॉन्च किया है। एक संकेतक ढांचे के रूप में जाना जाने वाला उपकरण, रिपोर्ट के अनुसार, डिजिटल निकटता अनुरेखण समाधानों के उपयोग के मूल्यांकन के लिए देशों को एक मानकीकृत दृष्टिकोण प्रदान करेगा। बयान में कहा गया है कि यह इस बात का भी आकलन करेगा कि इन समाधानों ने कोविड -19 के लिए राष्ट्रीय संपर्क अनुरेखण रणनीतियों को किस हद तक सहायता प्रदान की है।

सार्वजनिक स्वास्थ्य और सामाजिक उपायों के कार्यान्वयन का समर्थन करने के लिए देशों ने महामारी के दौरान नवीन तकनीकों को नियोजित किया है। व्यक्तियों के बीच अज्ञात बातचीत को पकड़ने के लिए स्मार्टफोन या अन्य उपकरणों का उपयोग करके डिजिटल निकटता अनुरेखण, जो तब अलर्ट जारी करेगा, संपर्क अनुरेखण कार्यक्रमों के समर्थन के एक नए साधन के रूप में उभरा है।

"यह नया संकेतक ढांचा देशों को साक्ष्य इकट्ठा करने और उस योगदान का आकलन करने के लिए एक मानकीकृत दृष्टिकोण प्रदान करता है जो डिजिटल निकटता अनुरेखण तकनीक ने कोविड -19 के लिए बड़े पैमाने पर संपर्क अनुरेखण प्रयासों में किया है," देश के डिवीजन के निदेशक नताशा अज़ोपार्डी-मस्कट ने कहा- WHO/यूरोप में स्वास्थ्य नीतियां और प्रणालियां। "हम अनुमान लगाते हैं कि यह एक अमूल्य उपकरण बन जाएगा।

हिमेश रेशमिया ने पूरा किया अपना वादा, इंडियन आइडल 12 के इस कंटेस्टेंट के साथ रिकॉर्ड किया पहला गाना

फेसबुक ने बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार 1 ट्रिलियन डॉलर के पार हुआ मार्केट कैप

अमेरिका में पार्थ समथान का लुक देखकर चौंके फैंस, तस्वीर शेयर कर बोले- दूल्हा तैयार है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -