24 घंटे में 475 मौतें, एक दिन में 'कोरोना' से मरने वालों का सबसे बड़ा आंकड़ा
24 घंटे में 475 मौतें, एक दिन में 'कोरोना' से मरने वालों का सबसे बड़ा आंकड़ा
Share:

वेनिस: कोरोना के प्रकोप से पूरी दुनिया में दहशत है. पूरी दुनिया में कुल 2 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में हैं जबकि 8,953 लोगों की मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने AFP के हवाले से बताया है कि इटली में बुधवार को कुल 475 लोगों ने अपनी जान गँवाई है. यह एक दिन में कोरोना से हुई मौतों का विश्व में सबसे बड़ा आंकड़ा है.

इटली में कोरोना से अब तक कुल 2,978 लोगों की जान जा चुकी है. दुनिया में चीन के बाहर जितनी मौत हुई है, उसमें आधे से अधिक इटली में हुई है. जबकि कुल संक्रमित लोगों की तादाद 35,713 तक पहुंच गई है. इससे पहले रविवार को इटली में 368 लोगों की जान गई थी. वहां सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. इटली में 25 मार्च तक लोगों के एक साथ इकठ्ठा होने पर रोक लगा दी गई है. इटली के कई शहरों में लॉकडाउन है. व्यापार पर भी बेहद असर पड़ा है.  

वहीं, चीन में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीर कम हो रहा है. कोरोना से चीन में अबतक 3,237 लोगों की जान गई है. जबकि अब भी वहां कुल 80,894 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. चीन में अब तक 69,614 लोगों को उपचार के बाद छुट्टी भी दी चुकी है. आपको बता दें कि चीन का हुबेई प्रांत सबसे अधिक प्रभावित था और यहां का वुहान शहर कोरोना का केंद्र था.

अमेरिका में कोरोना की चपेट में आए दो सांसद

कोरोना से खुद को और अपनों को बचाने के लिए इमरान के पास पैसे नहीं

जल्द ही अमेज़न प्राइम वीडियो भारत में करेगा ऑस्कर विनिंग फिल्म पैरासाइट का डेब्‍यू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -