कोरोना से खुद को और अपनों को बचाने के लिए इमरान के पास पैसे नहीं
कोरोना से खुद को और अपनों को बचाने के लिए इमरान के पास पैसे नहीं
Share:

इस्लामबाद: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 8000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं अब पाक में लगातार कोरोना वायरस की चपेट में आ रहा है. वर्तमान में वहां पर 301 मामलों की पुष्टि की गई है. इसमें सबसे अधिक सिंध से आए हैं जहां इसके मरीजों की संख्‍या 208 हो गई है. इसके अलावा पंजाब में 33, खैबर पख्‍तूंख्‍वां में 19, बलूचिस्‍तान में 23, इस्‍लामाबाद में 2, और गुलाम कश्‍मीर में भी 16 है. पाकिस्‍तान में इससे एक इंसान की मौत भी हो गई है. लेकिन इनको बचाने के लिए पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के पास न तो पैसे हैं और न ही जरूरी इक्‍यूपमेंट्स. आपको सुनने में भले ही ये अजीब लगे, लेकिन सच यही है.   

मिली जानकारी के अनुसार ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसा खुद इमरान खान के बयानों से स्‍पष्‍ट हो रहा है. दरअसल, उन्‍होंने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर ये गुजारिश भी की कि गरीब देशों के ऋण को माफ कर दिया जाए और उन्‍हें रियायत दी जाए. इसके अलावा मंगलवार को जब उन्‍होंने टीवी पर देश के नाम अपना संबोधन दिया था तब भी उन्‍होंने ये बात बेहद साफ कर दी थी कि पाकिस्‍तान बेहद गरीब मुल्‍क है. लिहाजा यहां पर दूसरे देशों की तरह हर चीज पर तालाबंदी या नेशनल शटडाऊन नहीं किया जा सकता है. यदि ऐसा किया गया तो लोग भूखे मरने लगेंगे. इससे भी पहले पाकिस्‍तान में इस वायरस से निपटने के लिए जरूरी चीजों की कमी की भी बात सामने आई थी.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जिस तरह से टीवी पर उन्‍होंने अपनी बात रखी उससे ये भी साफ हो गया कि वहां पर हालात काफी खराब  होने वाले हैं. लेकिन इसके लिए जिम्‍मेदार और कोई नहीं बल्कि वे खुद ही हैं. आपको बता दें कि अपनी गरीबी का दुखड़ा रोने वाले इमरान खान ने फरवरी माह में चीन को कोरोना से बचाव के लिए मास्‍क समेत दूसरी जरूरी चीजों की जबरदस्‍त सप्‍लाई की थी. ऐसा दावा चीन के अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स ने किया है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि हालांकि चीन के अखबार ने इसको सकारात्‍मक तरीके से पेश करते हुए इसको दोनों देशों के बीच अच्‍छी दोस्‍ती करार दिया है. लेकिन यहां पर सवाल ये है कि जब कोरोना वायरस पूरी दुनिया में पांव पसार चुका था उस वक्‍त पाकिस्‍तान ने अपने यहां के हालातों पर आंखें बंद कर ली थीं. अब जबकि वहां पर लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं तो उन्‍हें अपनी गरीबी याद आ रही है. 

तो इन कारणों से हो रही कोरोना के मरीजों की मौत

इस ब्लड ग्रुप के लोगो में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा ज्यादा , रिपोर्ट में हुआ खुलासा

कोरोना वायरस के सामने कुत्ते ने तोड़ा दम, मौत पर हुआ चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -