सबरीमाला मंदिर: 46 वर्षीय श्रीलंकन महिला ने निर्विरोध किए दर्शन,  पुलिस भी रही साथ
सबरीमाला मंदिर: 46 वर्षीय श्रीलंकन महिला ने निर्विरोध किए दर्शन, पुलिस भी रही साथ
Share:

कोच्ची: केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटने के बाद अब एक श्रीलंका की महिला ने भी मंदिर में स्वामी अयप्पा के दर्शन किए हैं. केरल की पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि शशिकला नाम की महिला ने गुरुवार रात लगभग 9.30 बजे के आसपास मंदिर में भगवान के दर्शन किए, वे मंदिर में 18 कदम पैदल चलकर भीतर गईं, जिसे मंदिर में पथिनेत्तमपड़ी नाम की परंपरा से जाना जाता है. जिसके बाद महिला पम्बा बेस कैंप पर रात 11 बजे वापस लौट आई. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस दौरान उन्हें किसी ने भी नहीं रोका, वे अपने परिजनों के साथ मंदिर में दर्शन के लिए पहुंची थीं.

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

शशिकला और उनके रिश्तेदारों ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी थी कि वे मंदिर के भीतर दर्शन करने जाएंगी, इस बाबत उन्होंने अपनी उम्र का सर्टिफिकेट भी मंदिर बोर्ड को दिया था. शशिकला के पास श्रीलंका का पासपोर्ट है, जिसमे उनकी उम्र 46 वर्ष बताई गई है. मंदिर में प्रवेश के दौरान उन्हें पुलिस की सुरक्षा उपलब्ध कराई गई थी, जिसमे एक महिला कॉस्टेबल भी उनकी सुरक्षा में तैनात थी. हालांकि ये पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे. उल्लेखनीय है कि 2 जनवरी को भी दो महिलाओं ने मंदिर में  प्रवेश किया था, जिनका नाम बिंदू और कनकदुर्गा था.

नए साल में ईपीएफ पर मिलने वाले ब्‍याज में हो सकती है बढ़ोतरी

2 जनवरी को दो महिलाओं के मंदिर में प्रवेश करने के बाद मंदिर के मुख्य पुजारी ने मंदिर का शुद्धिकरण करने के लिए कुछ देर तक मंदिर को बंद कर दिया था. इन दोनों महिलाओं के मंदिर में प्रवेश के बाद राज्य भर में हिंदू संगठनों ने इस पर विरोध जताया था. भाजपा और कांग्रेस ने सूबे के सीएम पिनारयी विजयन पर हमला बोला था और उन पर मंदिर की परंपरा को ध्वस्त करने का आरोप लगाया था.

खबरें और भी:-

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी

आज देखने को मिला मार्केट में बड़ा उतार चढ़ाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -