सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी
सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी
Share:

मुंबई : अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमती धातुओं में रही जबरदस्त तेजी के बीच जेवराती ग्राहकी आने से बीते सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 540 रुपए महंगा होकर 32,640 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। इस दौरान सिक्का निर्माताओं के उठाव में आई तेजी और औद्योगिक मांग निकलने से चाँदी भी 1,425 रुपए की छलांग लगाती हुई 39,225 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

अब इन देशों में भी चीनी मिलों को चलवाएगा नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट

इतनी पहुंची वर्तमान कीमत 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह लंदन का सोना हाजिर 25.10 डॉलर की साप्ताहिक बढत के साथ शुक्रवार को सप्ताहांत पर 1,280.70 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। फरवरी का अमेरिकी सोना वायदा भी 24.30 डॉलर की तेजी के साथ सप्ताहांत पर 1,283.40 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। बाजार विश्लेषकों कि माने तो दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के कमजोर पड़ने और अमेरिका में जारी आंशिक बंद के कारण निवेशकों का रुझान पूरे सप्ताह के दौरान सुरक्षित निवेश में अधिक रहा। इस बीच विदेशों में चाँदी हाजिर भी 0.74 डॉलर चमककर सप्ताहांत पर 15.35 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

GST : आसान रिटर्न दाखिले के लिए सरकार ने अधिसूचित किया नया रिटर्न फॉर्म

चांदी के दामों में भी इजाफा 

जानकारी के अनुसार औद्योगिक माँग आने से चाँदी हाजिर 1,425 रुपए चमककर 39,225 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। चांदी वायदा भी 1,450 रुपये की साप्ताहिक बढत के साथ सप्ताहांत पर 38,705 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। चांदी की तेजी का असर सिक्कों पर भी रहा और इनकी खनक बढ गई। सिक्का लिवाली और बिकवाली 2,000-2,000 रुपए की तेजी के साथ क्रमश: 76 हजार और 77 हजार रुपए प्रति सैंकड़ा पर पहुंच गए।

साल के पहले दिन बाजार की कमजोर शुरूआत

निवेशकों के लिए पिछला साल रहा बेहद ख़राब अब नए साल से उम्मीद

जीएसटी पर घटी दर के बाद आज से सस्ती हो जाएंगी ये वस्तुएँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -