तिहार जेल के 45 कैदी कोरोना की चपेट में आए, एक की मौत
तिहार जेल के 45 कैदी कोरोना की चपेट में आए, एक की मौत
Share:

नई दिल्ली: अभी तक राष्ट्रीय राजधानी की तीनों जेलों में 45 कैदी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 17 कैदी इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि एक उम्र कैद की सजा पाए कैदी की मंडोली जेल में जान जा चुकी है. कोरोना का संक्रमण कैदियों के अलावा जेल स्टाफ तक भी पहुंच चुका है. 75 जेल स्टाफ भी कोविड की गिरफ्त में आ चुके हैं.

अबतक कुल 75 जेल स्टाफ को कोरोना संक्रमण हो चुका है. 75 में से 15 लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं. जेल प्रशासन ने सभी तीन जेलों में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के लिए आइसोलेशन वॉर्ड तैयार किया है. कोरोना काल में जो नए कैदी लाए जा रहे हैं उनकी गहन जांच की जा रही है. उन्हें पहले से बंद कैदियों से पृथक रखा जा रहा है. लोगों को कैदियों से मिलने की अनुमति नहीं है. कैदियों के लिए काम करने वाली NGO के लोग भी इस समय भीतर नहीं जा रहे हैं. बार-बार सैनिटाइजेशन और डिसइन्फेक्शन का काम किया जा रहा है. फ्रंटलाइन स्टाफ को पीपीई किट प्रदान की गई है. कोरोना संक्रमण के मरीजों की शिनाख्त के लिए टीम बनाई गई है.

कोरोना के कारण 20 जून तक 2651 विचाराधीन कैदियों को दिल्ली की जेलों से जमानत पर छोड़ा गया. 310 ऐसे कैदियों को छोड़ा गया है जिनका बेल ऑर्डर मॉडिफाई होना था. 1108 कैदियों को आपात परोल पर छोड़ा गया है. 60 ऐसे कैदियों को फिलहाल छोड़ा गया है जिनकी सजा किसी कारण कम की गई थी. कोरोना संक्रमण के कारण तिहाड़ जेल प्रशासन ने 20 जून तक कुल 4129 कैदियों को छोड़ा है.

आखिर क्यों डायबिटीज मरीजों के लिए घातक है कोरोना ?

केरल में सूनसान पड़ी ​​​थी गलियां, आज से सड़कों पर नजर आई आमजनता

आम आदमी को 21 दिन बाद मिली राहत, आज नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -