कोरोना: भारत में 44 हज़ार की मौत, दुनियाभर में लगभग 2 करोड़ संक्रमित
कोरोना: भारत में 44 हज़ार की मौत, दुनियाभर में लगभग 2 करोड़ संक्रमित
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना का आंकड़ा हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. भारत में अब तक कुल मरीजों की तादाद 22 लाख के पार पहुंच चुकी है. किन्तु पूरे देश में सक्रीय मामलों की संख्या 6 लाख 84 हजार के लगभग है. पिछले 24 घंटे में कोरोना की चपेट में आने से करीब 900 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा 44 हजार के पार पहुंच गया है.

उधर, झारखंड के सीएम का आवास कोरोना महामारी का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. सीएम आवास में अबतक तक़रीबन 100 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सीएम हेमंत सोरेन और उनके परिवार का दो बार कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. PTI कि रिपोर्ट के अनुसार, देश में मिजोरम एक मात्र ऐसा सूबा है, जहां कोरोना से अभी तक एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. विश्व में भी कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ के करीब पहुंच गई है. वहीं दुनिया के 213 देशों में कोरोना से 7 लाख 30 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

अमेरिका में कोरोना मरीजों की तादाद 51.5 लाख के पार पहुंच गई है. वहीं ब्राजील में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 लाख के पार पहुंच गई है. यूरोप में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखी जा रहा है. बीते 24 घंटों में यहां लगभग 23 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं. सबसे ज्यादा मामले रूस और स्पेन से सामने आए हैं. इस बीच न्यूजीलैंड को कोरोना मुक्त हुए सौ दिन बीत चुके हैं.

रूस में जारी कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 70 से अधिक की मौत

जानें क्या है आज पेट्रोल-डीजल की कीमत

साइकिलिस्ट का नेशनल कैंप 14 अगस्त से होगा शुरु, खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -