रूस में जारी कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 70 से अधिक की मौत
रूस में जारी कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 70 से अधिक की मौत
Share:

वाशिंगटन: विश्व के चौथे संक्रमित देश रूस में कोविड-19 का प्रकोप बढ़ रहा है. रविवार को देश में 5 हजार से अधिक नए केस सामने आए है. देश में कुल मरीजों की संख्या 8 लाख 87 हजार से अधिक हो चुकी है. बीते 24 घंटे में देश में 77 नई मौतें हुई है. अब कुल मौतों का आंकड़ा 14 हजार से अधिक हो चुका है. 

वहीँ इस बात का पता चला है कि कोविड-19 का पहला मामला बीते वर्ष  दिसंबर में चीन के वुहान शहर में सामने आया था. जिसके उपरांत से अब तक पूरे विश्व में लगभग 2 करोड़ केस सामने आ गए हैं और सात लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. विश्व में इस समय सबसे अधिक संक्रमित देश अमेरिका है. यूएस में मरन वालों का आंकड़ा 1 लाख 61 हजार के पार पहुंच गया है. वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 50 लाख 6 हजार के पार हो चुकी है. जिसके उपरांत भारत तीसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. देश में 20 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं और 42 हजार से ज्यादा लोगों की जाने जा चुकी है.

दूसरे नंबर सबसे ज्यादा संक्रमित देश ब्राजील: मिली जानकारी एक अनुसार: ब्राजील में कोविड-19 की वजह से मरने वालों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है. वहीं 30 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं. पिछले 24 घंटे में 905 लोगों की जाने जा चुकी है और 49 हजार 970 मामले देखने को मिले है. देश में अब तक 30 लाख 12 हजार 412 केस ले सामने आ गए हैं और एक लाख 477 लोग मौत का शिकार हो गए है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कोविड-19 से बचने के लिए सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं. सभी देश वैक्सीन के मानव ट्रायल में लगे हुए हैं. रूस का दावा कि उसने कोविड-19 का सफल मानव टेस्ट किया जा चुका है. अन्य देश भी मानव ट्रायल के लिए प्रयास में लगे हुए है.

फिलीपींस में कोरोना का विस्फोट, बढ़ा मौत का आंकड़ा

श्रीलंका आम चुनावों में प्रचंड जीत के बाद महिंदा राजपक्षे ने आज ली पीएम पद की शपथ

नेपाल पीएम ने फिर अलापा असली अयोध्या का राग, दिए मंदिर निर्माण के निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -