साइकिलिस्ट का नेशनल कैंप 14 अगस्त से होगा शुरु, खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई सामने

Aug 09 2020 05:38 PM
साइकिलिस्ट का नेशनल कैंप 14 अगस्त से होगा शुरु, खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई सामने

शनिवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने इस खबर की पुष्टि कर दी है कि साइकिलिस्ट कैंप जल्द प्रारंभ किया जाएगा. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने ऑफिसियल बयान में बोला है कि चौदह अगस्त से प्रारंभ होने वाले नेशनल कैंप से पहले यहां पहुंचने वाले सभी साइकिलिस्टों और सहयोगी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट का परिणाम निगेटिव निकला है.

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले कैंप के लिए ग्यारह साइकिलिस्टों, 4 कोचों और सलाह सहायक कर्मचारियों की टीम पहले ही यहां पहुंच गई है और अनिवार्य क्वारंटाइन के दौर में चल रही है. भारतीय खेल प्राधिकरण ने बोला कि एक एक्टिव, अनिवार्य कदम के रूप में हमने यहां पहुंचने वाले सभी एथलीटों, कोचों, सहयोगी सदस्यों समेत सभी प्रतिभागियों को कोरोना परीक्षण किया है.

इस बारें में SAI ने बताया है कि सभी लोगों की कोरोना रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हो गए है कि कोई भी कोरोना संक्रमण से संक्रमित नहीं हैं. एक और एहतियाती स्टेप के रूप में चौदह अगस्त से अभ्यास प्रारंभ होने से पहले प्लेयर्स और कोचों की पड़ताल होगी, जिसमें उन्हें निगेटिव आना होगा. अगर कोई भी साइकिलिस्ट या फिर कर्मचारी उस टेस्ट में पॉजिटिव निकलता है तो फिर उसको कैंप से बाहर रखा जाएगा.  खेल प्राधिकरण ने ये भी बोला है कि जिस क्वारंटाइन इलाके में एथलीट, कोच और सहायक कर्मचारी रुके हुए हैं उसे ग्रीन जोन के रूप में चुना गया है और किसी भी बाहरी शख्स को उस इलाके में जाने या टीम के साथ चर्चा करने की अनुमति नहीं है.   

चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में नेपोली को पराजित कर बार्सिलोना ने किया प्रवेश

वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज

इस माह से अपनी ट्रेनिंग शुरू करने वाले है शाकिब, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कर सकते है वापसी