मात्र 3 दिन में अचानक 29 दुधारू भैंसों की हुई मौत
मात्र 3 दिन में अचानक 29 दुधारू भैंसों की हुई मौत
Share:

 

जिले के गांव नंगथला से सिंदोल रोड पर पशु डेयरी में मौते हो रही है. यहां पर पशुओं के मरने का सिलसिला बिल्कुल नही रूका रहा है. मात्र 3 दिन में 29 दूधारू भैंसों की मृत्यु हुई थी, तो अब मंगलवार को 13 और पशुओं ने अपनी जान गवा दी है. अब मृत भैंसों की संख्‍या अब 42 हो गई है. हिसार की उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया प्राथमिक पड़ताल में सामने आया है, कि पशुओं में आंतों में इन्फेक्शन होने की वजह से मृत्यु हुई है. लुवास की टीमें भी पड़ताल में जुटी हुई है. 

बच्चे के मुंह में फेवीक्विक डालकर माँ के साथ दुष्कर्म, रतलाम से सामने आया सनसनीखेज मामला

महालक्ष्मी डेयरी के संचालक रणवीर ने कहा की वह बीते लगभग 30 वर्षा से पशु डेयरी चलाने का काम कर रहे. डेयरी में लगभग 110 पशु रहते है. जिनकी मौत का सिलसिला 5 दिन पहले से जारी है. जो अभी तक रुका नहीं. रणबीर ने बताया की 5 दिन पहले उनकी एक गाय की मौत हो गई थी, किन्तु इतने पशुओं में उसने गाय की मृत्यु पर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया है.

क्या गहलोत सरकार कर रही फ्लोर टेस्ट की तैयारी ?

जिसके बाद उसकी दो भैंस और मर गईं. रणबीर ने कहा की बीते 3 दिनों में शनिवार से आज तक उसकी कुल 29 भैंसों की मृत्यु हो चुकी है. जिनमें शनिवार को तीन, रविवार को नौ और सोमवार सुबह से मंगलवार सायं तक 11 भैंसों की मृत्यु हो चुकी थी. कुल मिलाकर अब तक 42  भैंसों की मौत हो चुकी है. 1-1 भैंस की प्राइस 1 से 2 लाख रुपये तक की थी, जिनके अज्ञात बीमारी से मरने की बात पता चली थी. उन्हें 30 लाख रुपये से अधिक की क्षति उठाना पड़ी है. अब और मौत हुई है. जिससे डेयरी का नुकसान बढ़ता जा रहा है. 

हिंदी से हुआ है इन 15 अंग्रेजी शब्दों का जन्म

CAA का लाभ उठाने के लिए ईसाई बन रहे रोहिंग्या मुस्लिम, जांच में हुआ बड़ा खुलासा

15 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करते थे बाप और दादा, प्रेग्नेंट होने पर अदालत पहुंचा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -