अब प्रदूषण नहीं फैला पायेगी ये 40 दुकाने, की गई सील
अब प्रदूषण नहीं फैला पायेगी ये 40 दुकाने, की गई सील
Share:

गाजियाबाद : शुक्रवार को जीडीए की टीम ने शहर के तुलसी निकेतन स्थित प्रदूषण फैलाने वाली दुकानों पर कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने 40 दुकानों को सील कर दिया। दुकानदारों ने इस कार्यवाही का जमकर विरोध किया और रोड जाम कर दिया। सीलिंग की कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोगों और जीडीए अधिकारियों में बहस भी हुई। हंगामा बढ़ता देख टीम ने पुलिस बल का प्रयोग किया। माहौल शांत हो जाने के बाद दुकानों को सील किया गया। 

दोपहर बाद प्रदूषण फैलाने वाली दुकानों को सील करने के लिए जैसे ही जीडीए की टीम पहुंची। टीम को देखते ही लोगों में फ्लैट ध्वस्त करने आने की अफवाह फैल गई। जिसे रोकने के लिए लोगों ने घरों से आनन-फानन में निकलकर टीम को सोसायटी के गेट पर ही रोक लिया और आगे बढ़ने नहीं दिया। जीडीए के अधिकारियों ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने एक न सुनी और रोड को जाम करना शुरू कर दिया। स्थिति बिगड़ती देख जीडीए की टीम ने पुलिस बल की मदद ली, जिसके बाद उग्र भीड़ तितर-बितर हो गई।

जीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि तुलसी निकेतन में भी पिछले कई सालों से ऑटो रिपेयर, वर्क शॉप, इनवर्टर और बैटरी आदि की दुकानें चलाईं जा रहीं थीं। जिनसे जल और वायु प्रदूषण फैल रहा था। वेल्डिंग की दुकानों से भी प्रदूषण फैल रहा था। इन दुकानदारों को पहले ही नोटिस देकर दुकान खाली करने को कहा गया था। इसी के बाद कार्रवाई की गई।

राजधानी के प्रदूषण स्तर में दर्ज हुई मामूली गिरावट

दिल्ली में घुटने लगा दम, समग्र वायु गुणवत्ता 404 दर्ज किया गया

इस शहर में प्रदुषण के खिलाफ महिला ने छेड़ी जंग, क्या होगी सफल? 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -