यहां पर घर जाने के ​इंतजार में 4 हजार असम प्रवासी मजदूर कर रहे इंतजार
यहां पर घर जाने के ​इंतजार में 4 हजार असम प्रवासी मजदूर कर रहे इंतजार
Share:

महामारी कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते फंसे लोगों को उनके निवास तक पहुंचाने के लिए सरकार की तरफ से हरसंभव कोशिश जारी है. इस क्रम 4,000 असम प्रवासी मजदूर प्लेस ग्राउंड पर इकट्ठा हुए, लेकिन प्रवासियों को किसी भी संभावित ट्रेन के बारे में शुक्रवार को कोई जानकारी नहीं मिली.

12वी तक चेहरे पर दिशा ने नहीं लगाया साबुन, यह चीज है उनकी खूबसूरती का राज 

इसके अलावा सभी प्रवासी मजदूर को उनके राज्य तक पहुंचाने के लिए कोई भी ट्रेन नहीं मिली, जो प्रशासन की विफलता को दिखाता है. कोई भी इसका कार्यभार नहीं ले रहा है क्योंकि यह सभी प्रवासी मजदूर हैं. सभी प्रवासी मजदूरों के की मदद के लिए एक स्वयंसेवक ने शिकायत की. छह दिनों बाद यह सभी प्रवासी ट्रेन पकड़ने के लिए इकट्ठा हुए. 

राहुल गाँधी ने ग्राफ के जरिए समझाया, कोरोना संक्रमण रोकने में नाकाम रहा लॉकडाउन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में लगे कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते सभी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. ऐसे में कोने-कोने में लोग फंसे हुए हैं. ऐसे लोगों की मदद के लिए सरका की तरफ से स्पेशल ट्रेन, और फ्लाइट्स भी चलाई गई है. बावजूद इसके लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सिर्फ प्रवासी मजदूर ही नहीं बल्कि सभी वर्गों के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वही, चीन के वुहान से फैले इस वायरस से सबसे पहली मौत कर्नाटक में ही हुई थी हालांकि इससे पहले केरल में कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे. कर्नाटक के बाद धीरे-धीरे यह मौत का आंकड़ा पहुंच गया. अभी देश में 3 लाख के करीब तक संक्रमितों का आंकड़ पहुंच गया है. वहीं मरनेवालों की संख्या आठ हजार के पार पहुंच गई है. देश में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले महाराष्ट्र राज्य में दर्ज किए गए हैं. वहीं इस खतरनाक वायरस से वैश्विक स्तर पर भारत पांचवे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. वैश्विक स्तर पर अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. यहां पर अकेले संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख के पास तक है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 10 हजार के पार है. 

UN में बोले भारत के प्रतिनिधि तिरुमूर्ति, कहा- आतंकवाद के खिलाफ जंग जारी रहेगी

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 500 अरब डॉलर के पार पहुंचा

रॉकस्टार बोलकर टाइगर ने दी दिशा को जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -