UN में बोले भारत के प्रतिनिधि तिरुमूर्ति, कहा- आतंकवाद के खिलाफ जंग जारी रहेगी
UN में बोले भारत के प्रतिनिधि तिरुमूर्ति, कहा- आतंकवाद के खिलाफ जंग जारी रहेगी
Share:

वाशिंगटन: यूनाइटेड नेशंस में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने कहा है भारत, सुरक्षा परिषद का अस्थायी मेंबर बनने को लेकर आश्वस्त है. यूनाइटेड नेशंस में भारत के पूर्व राजनयिक सैयद अकबरुद्दीन का स्थान लेने वाले सीनियर डिप्लोमैट टी एस तिरुमूर्ति ने कहा दुनिया में पाकिस्तान के झूठे प्रचार की कोई कद्र नहीं है और भारत, बॉर्डर पार से आतंकवाद और आतंक को धन उपलब्ध कराने की साजिश के खिलाफ मजबूती से लड़ता रहेगा.

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि का पद संभालने के बाद एक न्यूज़ चैनल के साथ पहले साक्षात्कार में राजनयिक टी एस तिरुमूर्ति ने संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्राथमिकताओं और एजेंडे को बताया. टी एस तिरुमूर्ति UN में भारत के स्थायी प्रतिनिधि का पद तब संभाल रहे हैं, जब भारत 10 वर्ष पश्चात UNSC का अस्थायी सदस्य बनने जा रहा है. ऐसे अवसर पर भारत का रोल और टी एस तिरुमूर्ति की कूटनीतिक जिम्मेदारी महत्वपूर्ण हो जाती है.

UNSC के अस्थायी सुरक्षा परिषद के लिए चुनाव 17 जून को होने जा  रहा है. इस वर्ष मध्य मार्च में बंद होने के बाद संयुक्त राष्ट्र परिसर में चुनाव की प्रक्रिया पहली गतिविधि होगी. न्यूयॉर्क से मीडिया से बात करते हुए राजदूत तिरूमूर्ति ने कहा कि सुरक्षा परिषद की एलीट-15 के क्लब में भारत दो तिहाई बहुमत से जीत दर्ज करेगा. उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी कि उन आवाज को एक स्टेज दिया दिया जिन्हें अब तक नहीं सुना गया है.

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 500 अरब डॉलर के पार पहुंचा

मार्क जुकरबर्ग की आलोचना करने वाले कर्मचारी को 'Facebook' ने नौकरी से निकाला

इस राज्य में पेट्रोल-डीजल पर लगा 'कोरोना टैक्स', आम जनता को बड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -