केदारनाथ आए 4 तीर्थ यात्रियों की गई जान, मचा बवाल
केदारनाथ आए 4 तीर्थ यात्रियों की गई जान, मचा बवाल
Share:

देहरादून: केदारनाथ यात्रा को आरम्भ हुए अभी 4 दिन ही हुए हैं किन्तु इस के चलते 4 तीर्थ यात्रियों की अब तक जान जा चुकी है। पैदल मार्ग पर सेहत बिगड़ने से जहां एक महिला की जान चली गई  वहीं दो महिलाओं की केदारनाथ धाम में सेहत बिगड़ने से जान चली गई। इसके अतिरिक्त एक तीर्थ यात्री की सोनप्रयाग में गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई।

वही प्रतिदिन हजारों तीर्थ यात्री केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं मगर मार्ग में सेहत खबर होने के बाद वक़्त पर उपचार नहीं प्राप्त होने के कारण यात्रियों की मौत हो रही है। गुजरात की रहने वाली सोनी छाया बेन 47 वर्ष की आयु में यात्रा पर आई थी। रास्ते में तबियत बिगड़ने की वजह से वह परिजनों के साथ सोनप्रयाग लौट आईं। यहां से उन्हें जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग लाया गया जहां उपचार के चलते उनकी जान चली गई।

वही इसके अतिरिक्त बुलंदशहर की रहने वाली 67 वर्षीय उर्मिला गर्ग की भी तबियत बिगड़ने से मौत हो गई। वहीं मध्य प्रदेश की रहने वाली एक अन्य महिला की भी तबियत बिगड़ने से जान चली गई। दोनों शवों का पंचनामा करने के बाद पुलिस ने उसे हेलिकॉप्टर से गुप्तकाशी भेज दिया। पोस्टमार्टम के पश्चात् शवों को घरवालों को सौंप दिया गया। वहीं केदारनाथ यात्रा पर गए गुरुग्राम के रहने वाले प्रवीण सैनी गौरीकुंड के पास पैर फिसल जाने की वजह से तकरीबन 150 मीटर गहरी खाई में गिर गए जहां मौके पर ही उनकी जाना चली गई। वहीं तीर्थ यात्रियों की मौत को लेकर डॉ प्रदीप भारद्वाज ने कहा कि केदारनाथ धाम में बहुत ठंड है तथा कई तीर्थयात्री बिना जानकारी के यहां पहुंच रहे हैं। धाम में स्वास्थ्य केन्द्र में सबसे अधिक रोगी हाइपोथर्मिया के आ रहे हैं।

खामोश हो गया प्रकृति का संगीत! नहीं रहे मशहूर संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा

KKR के खिलाफ अंपायर के गलत डिसिशन का शिकार हुए रोहित शर्मा ? रीप्ले देखकर आप खुद करें फैसला

बुमराह की धारदार गेंदबाज़ी देख गदगद हुए रवि शास्त्री, बोले- डैडी दिखा रखे हैं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -