यूपी में रहस्यमयी बुखार का कहर, 20 दिनों में 4 लोगों की मौत
यूपी में रहस्यमयी बुखार का कहर, 20 दिनों में 4 लोगों की मौत
Share:

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में इन दिनों वायरल बुखार का प्रकोप फैल रहा है. शहर से लगे नौगांवा पकड़िया इलाके में रहस्यमयी बुखार के कारण बीते 20 दिनों में चार लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. वहीं, 4 अन्य लोगों की मौत के बाद इलाके के स्थानीय निवासी स्वास्थ्य विभाग और नगर पंचायत पर गंभीर इल्जाम लगा रहे हैं. 

दरअसल, पीलीभीत जिले के नौगवां पकड़िया को हाल में ही नगर पंचायत का दर्जा दिया गया है. नगर पंचायत में अभी तक चुनाव नहीं हुए हैं. यही वजह है कि पूरा इलाका अव्यवस्थाओं से घिरा है. जगह-जगह गंदगी का ढेर लगा होने के कारण संचारी रोगों के फैलने का खतरा ज्यादा बढ़ गया है. रिपोर्ट के अनुसार, अब तक इलाके के 100 लोगों की सैंपलिंग हुई है, जिसमें से लगभग 30 लोगों में डेंगू के आंशिक लक्षण पाए गए हैं. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने कोई ऑफिशियल आंकड़ा मुहैया नहीं कराया है. 

वहीं, इस रहस्यमयी बुखार के कारण पिछले कुछ दिनों में ही चार लोगों की मौत के बाद लोगों के बीच दहशत का माहौल है. लोगों का आरोप है कि कई बार स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराने के बाद भी विभाग खानापूर्ति करने में लगा हुआ है. वहीं, नगर पंचायत की तरफ से भी साफ सफाई का कोई प्रबंध नहीं है.

स्टाइलिश हेअरकट करवाने पहुंचे युवक के सिर में लग गई आग, सलून में मची भागमभाग

1 नवंबर को गुजरात चुनाव का ऐलान संभव, दो चरणों में हो सकती है वोटिंग

केरल में 48 सूअरों की हत्या, ‘अफ्रीकी स्वाइन फीवर’ फैलने के बाद मांस बिक्री पर रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -