नागपुर: कोविड हॉस्पिटल में आग लगने से 4 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

नागपुर: कोरोना से परेशान महाराष्ट्र में बीते शुक्रवार रात नागपुर के वाडी इलाके में वेल ट्रीट कोविड हॉस्पिटल के आईसीयू में आग लग गई। खबरों के मुताबिक यहाँ आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। अब यहाँ पर मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का काम चल रहा है। इस मामले के बारे में जीएमसी नागपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अविनाश गावंडे ने बताया कि 4 शवों को सरकारी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल लाया गया है। इस बारे में सूचना मिलते ही घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंची।

उसके बाद हॉस्पिटल में लगी आग पर काबू पा लिया गया। इस मामले के बारे में नागपुर पुलिस ने बताया, 'अस्पताल में करीब 27 मरीज़ थे, जिन्हें दूसरे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हम उनकी सेहत की स्थिति को लेकर अभी कुछ नहीं कह सकते। अस्पताल खाली करा लिया गया है।' इसी के साथ हॉस्पिटल में फायर सेफ्टी के नियमों का सही तरह से पालन किया था या नहीं, इन सबकी भी जानकारी लेने का काम जारी है। अब तक जो जानकारी मिल पाई है उसके अनुसार यह आग हॉस्पिटल के एक एसी में लगी और थोड़ी ही देर में यह आग फैल गई। उसके बाद अस्पताल के एक बड़े हिस्से को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

वहीं नागपुर के हॉस्पिटल में लगी आग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। PM ने ट्वीट करते हुए कहा, 'इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवार के साथ हैं। प्रार्थना है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।' वहीं गृह मंत्री ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए कहा, 'नागपुर के एक अस्पताल में आग लगने के समाचार से अत्यंत दुखी हूं। मैं दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और ईश्वर से घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।' आपको बता दें कि बीते दिनों ही मुंबई के भांडुप के एक मॉल में चल रहे हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई थी। उस दौरान उस आग में 10 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग जख्मी हो गए थे।

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने CM शिवराज को लिखा पत्र, कहा- ‘कोरोना से लड़ाई में साथ खड़ी है कांग्रेस’

IPL 2021: अपना पहला मैच फिर हारी मुंबई, अब तक 9 बार हो चुका है ऐसा

भारतीय खेल प्राधिकरण ने बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अभिजात वर्ग प्रशिक्षुओं को दिया ग्रीष्मकालीन अवकाश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -