भारतीय खेल प्राधिकरण ने बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अभिजात वर्ग प्रशिक्षुओं को  दिया ग्रीष्मकालीन अवकाश
भारतीय खेल प्राधिकरण ने बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अभिजात वर्ग प्रशिक्षुओं को दिया ग्रीष्मकालीन अवकाश
Share:

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच एथलीटों की सुरक्षा के मद्देनजर भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (NCOE) के प्रशिक्षुओं को तीन सप्ताह का ग्रीष्मकालीन अवकाश दिया है। भारतीय खेल प्राधिकरण ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि एथलीटों का मुख्य समूह जो टोक्यो ओलंपिक सहित आगामी अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपने संबंधित प्रशिक्षण केंद्रों में रहने की अनुमति दी जाएगी। 

विज्ञप्ति में कहा गया है, "एथलीटों को एनसीओई से उनके गृहनगर के निकटतम हवाई अड्डे तक हवाई टिकट प्रदान किया जाएगा और 500 किलोमीटर के दायरे में रहने वालों को ट्रेन टिकट दिया जाएगा," विज्ञप्ति में कहा गया है कि "स्पैरिंग भागीदारों को प्रशिक्षित करने की अनुमति दी जाएगी।" जिन्हें परीक्षाओं में उपस्थित होना है उन्हें सभी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। ” SAI के अनुसार, सरकार उन सभी NCOE एथलीटों की सुरक्षित वापसी की व्यवस्था करेगी जो घर जा रहे हैं। 

SAI द्वारा जारी किए गए नए कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार, कैंपस में रहने वाले सभी एथलीट और कर्मचारी साप्ताहिक आरटी पीसीआर टेस्ट से गुजरेंगे। एहतियात के तौर पर, SAI ने कोलकाता, तिरुवनंतपुरम, सोनीपत और लखनऊ में NCOE में RT-PCR टेस्ट आयोजित किए थे। उपर्युक्त चार केंद्रों में किए गए 1477 परीक्षणों में से, केवल 17 लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया जो कि किए गए कुल परीक्षणों का सिर्फ 1.15% है।

IPL 2021: अपना पहला मैच फिर हारी मुंबई, अब तक 9 बार हो चुका है ऐसा

भयावह कोरोना: एक दिन में डेढ़ लाख नए केस, 773 मरीजों ने गँवाई जान

दूसरी Covid19 लहर भारतीय बैंकों के लिए जोखिम को बढ़ाती है: फिच रेटिंग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -