अफगान बलों ने जेल पर हमला किया हमला, 38 आतंकवादी हुए ढेर
अफगान बलों ने जेल पर हमला किया हमला, 38 आतंकवादी हुए ढेर
Share:

अफगान सरकार की सेना के सैनिकों ने तालिबान के 38 सदस्यों को मार डाला है, जब उन्होंने हेलमंद प्रांत के दक्षिण-पश्चिमी शहर लश्करगाह में एक जेल में धावा बोल दिया था, अफगान रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। यह तब आता है जब हाल के सप्ताहों में शहर के कई हिस्से तालिबान के हाथों गिर गए हैं, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान ने देश में अपना आक्रमण तेज करने के साथ ही अफगानिस्तान में हिंसा में वृद्धि देखी है।

अफगान रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमान ने सोमवार को कहा- "लश्करगाह, हेलमंद प्रांतीय केंद्र जेल पर आतंकवादी तालिबान का हमला कल रात विफल हो गया। जेल पर हमला करने वाले 40 आतंकवादियों में से 38 मारे गए और 2 घायल हो गए।" स्थानीय मीडिया ने बताया कि रविवार को तालिबान और अफगान बलों के बीच लड़ाई छिड़ गई। अफगान सरकार ने स्थानीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए लश्कर गाह में विशेष बलों को तैनात किया है। अफगान सांसदों ने कहा कि अगर शहर को अतिरिक्त समर्थन नहीं मिला तो यह शहर सरकार के नियंत्रण से बाहर हो जाएगा।

हेलमंद के एक सांसद गुलाम वली अफगान ने कहा, "लड़ाई जिला 1 तक पहुंच गई है और प्रांतीय गवर्नर के परिसर से 100 मीटर या 200 मीटर दूर है। प्रांत में बेस पर कब्जा करने के लिए लड़ाई चल रही है और लोग चिंतित हैं।" एक अन्य सांसद करीम अटल ने कहा कि हेलमंद गवर्नर के परिसर, पुलिस मुख्यालय और एनडीएस कार्यालय के पास संघर्ष चल रहा है।

ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम को बॉलीवुड सेलेब्स ने दी बधाई

मिजोरम के साथ सीमा विवाद को लेकर असम के सांसदों से मिले पीएम मोदी

JNU के जिस स्टूडेंट पर लगे यौन शोषण के आरोप, अब वह स्कॉलरशिप पर जाएगा रूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -