इंडियन आर्मी में भर्ती हुए 319 नौजवान, राष्ट्रपति बोले- CDS रावत को बनाएं रोल मॉडल
इंडियन आर्मी में भर्ती हुए 319 नौजवान, राष्ट्रपति बोले- CDS रावत को बनाएं रोल मॉडल
Share:

देहरादून: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री अकादमी के कैडेट्स को संबोधित करते हुए उनसे देश के पहले चीफ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत को रोल मॉडल के रूप में अपनाने के लिए कहा. राष्ट्रपति कोविंद ने ये बातें IMA की पासिंग आउट परेड में कहीं. 

महामहिम कोविंद ने जनरल बिपिन रावत को असाधारण सैन्य नेता बताते हुए कहा कि उनके देहांत से देश को जो क्षति हुई है, उसे कभी नहीं भरा जा सकता. यदि ये हादसा नहीं हुआ होते तो जनरल रावत आज पासिंग आउट परेड में हमारे साथ मौजूद होते. बता दें कि राष्ट्रपति कोविंद के साथ ही जनरल रावत इस कार्यक्रम में शिरकत करने वाले थे. देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत ने देहरादून के IMA से ही अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था. उन्हें स्वॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया था, जो अकादमी में सबसे बेहतरीन कैडेट को दिया जाने वाला सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार है. तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी.

शनिवार को अंतिम पग भरते ही 319 नौजवान इंडियन आर्मी में शामिल हो गए. सबसे अधिक 45 नौजवान उत्तर प्रदेश से और 43 नौजवान उत्तराखंड के पास आउट हुए. साथ ही 68 कैडेट अन्य राज्यों के भी पास आउट हुए. कुल मिलाकर 387 कैडेट शनिवार को आईएमए देहरादून से पास हुए. 

'50 साल से लंबित था काम, योगी सरकार ने 5 सालों में कर दिखाया..', PM ने किया सरयू प्रोजेक्ट का लोकार्पण

बलरामपुर पहुंचे पीएम मोदी, यूपी को देंगे सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना की सौगात

वियतनाम की सरकार जनवरी से अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें फिर से शुरू करेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -