बलरामपुर पहुंचे पीएम मोदी, यूपी को देंगे सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना की सौगात
बलरामपुर पहुंचे पीएम मोदी, यूपी को देंगे सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना की सौगात
Share:

लखनऊ: सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का लोकार्पण करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में पहुँच गए हैं। हसुआडोल गांव में कार्यक्रम स्थल पर पीएम मोदी के लिए स्टेज सज कर तैयार हो चुका है। दोपहर लगभग एक बजे पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचें। पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा एजेंसियों समेत पुलिस व जिला प्रशासन चौकन्ना है।

कार्यक्रम स्थल के पास ही 5 हेलीपैड बनाए गए हैं। जिसमें 3 का इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सुरक्षा में लगे अधिकारी करेंगे। जबकि एक पर सीएम योगी आदित्यनाथ और एक अन्य पर यूपी की गवर्नर आनंदी बेन पटेल को आना है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं और लोगों को बैठने के लिए कार्यक्रम स्थल पर लगभग 50 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं। स्थानीय नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी की सभा में तक़रीबन 2 लाख लोग इकठ्ठा होंगे। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर जिले में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। जिले के तमाम सड़क मार्ग सीमाओं को सील कर दिया गया है। जिले की बॉर्डर पर पुलिस की तैनाती रहेगी और कार्यक्रम संपन्न होने तक तमाम वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा।

बता दें कि सरयू नहर परियोजना में 10 हजार करोड़ का खर्च आया है। इससे पूर्वांचल के 9 जिलों के 25 लाख से अधिक किसानों को लाभ पहुंचेगा। परियोजना को पूरा होने में 4 दशक से अधिक समय लग गया है। 1978 में इंदिरा गांधी के कार्यकाल में इसका काम बहराइच जिले से आरंभ हुआ था। तब इसका बजट 79 करोड़ रुपए रखा गया था। 1982 में बलरामपुर समेत 9 जिलों को इस परियोजना में शामिल किया गया। सरकारें बदलती गईं, किन्तु 2017 तक सिर्फ 52 फीसद ही काम हो पाया। योगी सरकार के साढ़े चार साल में शेष बचे 48 फीसद कार्य को पूरा किया गया।

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -