30 साल पहले पिता ने संभाला था उड्डयन मंत्रालय, अब बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिली जिम्मेदारी
30 साल पहले पिता ने संभाला था उड्डयन मंत्रालय, अब बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिली जिम्मेदारी
Share:

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट विस्तार होने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को उड्डयन मंत्रालय मिला है। जी दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीते बुधवार शाम राष्ट्रपति भवन में मंत्री पद की शपथ ली। आपको बता दें कि इस कैबिनेट विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है और सबसे खास बात यह है कि 30 साल पहले उनके पिता ने भी यही मंत्रालय संभाला है। जी हाँ, ग्वालियर के राजघराने से जुड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया पांचवीं बार संसद पहुंचे हैं। आपको पता ही होगा उनके पिता माधवराव सिंधिया कांग्रेस के बड़े नेता थे।

जी दरअसल माधवराव सिंधिया पीवी नरसिम्हा राव की सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री रहे थे। उन्होंने साल 1991 से लेकर साल 1993 तक राव सरकार में नागरिक उड्डयन और पर्यटन मंत्रालयों को संभाला था। उसके बाद मनमोहन सिंह सरकार में वह ऊर्जा मंत्री (स्वतंत्र) प्रभार) रहे। वहीँ अब ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने पिता की तरह ही नागर विमानन मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे। सबसे खास बात यह है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार संभालने से पहले माधवराव सिंधिया और ज्योतिरादित्य दोनों केंद्र में मंत्री के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके।

वहीँ ज्योतिरादित्य के बारे में बात करें तो वह मनमोहन सरकार में संचार और आईटी मंत्री के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया को डाक व्यवस्था को पुनर्जीवित करने का श्रेय मिल चुका है। साल 2002 में पहली बार सांसद बने ज्योतिरादित्य ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत पिता माधवराव सिंधिया के निधन के बाद की थी और अब उनका सफर काफी अच्छा चल रहा है।

'4 हिन्दू लड़कियों को मुस्लिम बनवाओ वरना जान से मार दूंगा..' शौहर की करतूत के खिलाफ बीवी पहुंची थाने

दिलीप कुमार के जाने से बुरा हुआ सायरा बानो का हाल, सामने आई ये भावुक कर देने वाली तस्वीरें

जबलपुर: छात्रों के सामने बोले CM शिवराज- '7 दिनों तक नहीं सोया था'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -