'4 हिन्दू लड़कियों को मुस्लिम बनवाओ वरना जान से मार दूंगा..' शौहर की करतूत के खिलाफ बीवी पहुंची थाने
'4 हिन्दू लड़कियों को मुस्लिम बनवाओ वरना जान से मार दूंगा..' शौहर की करतूत के खिलाफ बीवी पहुंची थाने
Share:

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ की एक मुस्लिम महिला ने अपने शौहर और सास पर संगीन आरोप लगाए हैं। महिला ने इंदिरा नगर थाने में पति सैयद हसनैन अशरफ और सास शादिया के खिलाफ लव जिहाद अभियान चलाने की शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका शौहर और सास गैर मुस्लिम महिलाओं को अपने जाल में फँसाकर उन्हें इस्लाम में धर्मान्तरित करवा रहे हैं। उसने बताया कि हसनैन बेंगलुरु में एक दरगाह का सज्जादानशीन (दरगाह का बड़ा फकीर) है। उसको धर्मांतरण के लिए विदेशों से पैसा मिल रहा है। इस काम में उनके रिश्तेदार भी संलिप्त हैं।

इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी के अनुसार, महिला ने बताया है कि उसके पति हसनैन ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। हसनैन ने उससे कहा है कि चार हिंदू महिलाओं का धर्मांतरण करवाओ और यदि उसने ऐसा नहीं किया तो वह उसके लंदन में रहने वाले भाई सहित पूरे परिवार को अमर डालेगा। जब महिला ने उसकी बात मानने से मना किया, तो उसके हसनैन ने उसे पीट-पीटकर घर से निकाल दिया। इंस्पेक्टर ने आगे बताया कि खुरमनगर की पीड़ित महिला उम्मे कुलसूम ने आरोप लगाते हुए बताया है कि बेंगलुरु में रहने वाला उसका पति हिंदू महिलाओं को अपने जाल में फँसाता है। फिर उन्हें शादी का झाँसा देकर उन्हें मुस्लिम बनाता है। दरगाह पर हर धर्म के लोग आते हैं, जिसका लाभ उठाकर वह लोगों का ब्रेनवॉश कर उनका धर्म परिवर्तन करवाता है।
  
रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़िता ने आपबीती सुनते हुए पुलिस से कहा कि 2019 में उसका निकाह हसनैन के साथ हुआ था। निकाह के कुछ दिनों बाद ही हसनैन उसके साथ मारपीट करने लगा था। उसका पति और सास शादिया रोज़ उस पर दबाव बनाते थे कि वह हिंदू महिलाओं को दोस्त बनाकर उन दोनों से मिलवाए। जब महिला इसके लिए मना करती, तो पति उसके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देता था। महिला ने आगे कहा कि, “जब मैं गर्भवती थी, तब हसनैन ने ऋचा पाहवा नामक लड़की से निकाह कर लिया था और उसे मुस्लिम बनाकर उसका नाम बदलकर मदिहा रख दिया था।”
 
पीड़िता के मुताबिक, जब पति और सास का इससे भी मन नहीं भरा, तो ससुरालवाले उससे दहेज की माँग करने लगे। वह कहती है, “गर्भवती होने पर मेरा भ्रूण परीक्षण कराया गया। जैसे ही उन्हें पता चला मेरे पेट में बेटी है, उन्होंने मुझपर गर्भपात कराने के लिए दबाव बनाया। साथ ही यह भी कहा कि 'यदि तू गर्भपात नहीं कराएगी तो उसके पालन-पोषण के लिए 25 लाख रुपए अपने मायके से लेकर आ। इस पर लंदन में नौकरी करने वाले मेरे भाई ने 7.50 लाख रुपए भेज कर मेरी बेटी की जान बचाई।' बता दें कि इस मामले में इंदिरा नगर थाना पुलिस ने धर्म संपरिवर्तन अधिनियम, दहेज प्रताड़ना, जान से मारने की धमकी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। इसके साथ ही पुलिस ने यूपी ATS को भी इस संबंध में सूचित कर दिया है।

बेरहमी से काटा पति का जबड़ा, बगल में सो रही पत्नी को नहीं चला पता

FAKE आर्मी अफसर बनकर चलाया 53 महिलाओं के साथ अफेयर और 4 से की शादी

तंत्र-मंत्र के चक्कर में पड़ोसी ने की 5 वर्षीय बच्ची की हत्या, नाले से बरामद हुआ शव

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -