इस शहर को मिली कोरोना से राहत, 30 लोग ठीक होकर घर लौटे
इस शहर को मिली कोरोना से राहत, 30 लोग ठीक होकर घर लौटे
Share:

भोपाल:  मध्य प्रदेश की राजधानी में बीते दिनों कोरोना के कई मामले सामने आए है. वहीं अब थोड़ी सुकून भरी खबर सामने आई है. आखिरकार दवा और दुआ ने असर दिखाया. मरीजों के हौसले और डॉक्टरों की मेहनत के बूते पहली बार शनिवार को एक साथ 30 मरीज कोराेना से जंग जीतकर घर लौटे है. 28 मरीज चिरायु अस्पताल और 2 बंसल अस्पताल में भर्ती थे. आईएएस अफसर स्वास्थ्य पल्लवी जैन गोविल और हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी जे. विजयकुमार को भी अस्पताल से छुट्‌टी मिल गई है. जब इतने मरीजों की घर वापसी का मौका आया तो अस्पताल ने इसे उत्सव की तरह मनाया. डॉक्टर्स व ठीक हुए लोगों पर फूल बरसाए.

आपको बता दें की चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर अजय गोयनका के मुताबिक 10 दिन में 170 और मरीज बीमारी से मुक्त हो सकते हैं. राजधानी में शनिवार को 102 सैंपल में से सिर्फ एक बाग उमराव दूल्हा के रहने वाले 60 वर्षीय रियाजुद्दीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शुक्रवार शाम 7:30 बजे उनकी मौत हो गई थी. उधर इंदौर में 9 नए मरीज मिले, वहीं 70 साल की एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई है.

दूसरी और  सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया शनिवार को विशेष विमान से 1663 कोरोना संदिग्धों के सैंपल भोपाल से दिल्ली भेजे गए हैं. शुक्रवार को 1325 सैंपल भेजे गए थे. फिलहाल रिपोर्ट नहीं आई हैै. इस पर मुख्यमंत्री शिवराज जी ने भी प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डिस्चार्ज मरीजों से बातचीत के दौरान कहा- “यह अत्यंत हर्ष एवं उत्साह का विषय है कि आपने कोरोना को हराने में सफलता प्राप्त की है. कोरोना का मतलब है हिम्मत और साहस. मैं आप सभी के साहस को प्रणाम करता हूं. आप सभी के सहयोग से हम प्रदेश में कोरोना को जल्द ही पूरी तरह परास्त कर देंगे. ’ मुख्यमंत्री ने चिरायु अस्पताल के संचालक डॉ. अजय गोयनका से कहा कि आप पीड़ितों की सेवा करके बहुत बड़ा कार्य कर रहे हैं, आप वाकई बधाई के पात्र हैं.

विरोध करने वाले अब बनेंगे पुलिस के ब्रांड एंबेसेडर, घर-घर जाकर करेंगे ये काम

शराब हाथ में लेकर ​सेल्फी खींचना पड़ा भारी, इन अधिकारियों पर गिरी गाज

किसानों को मिली राहत, शून्य फीसदी ब्याज पर कर्ज लेने वालों को मिला इतना वक्त

एमपी के इस शहर में तैयार की गई एक हजार से ज्यादा टीमें, जो घर-घर जाकर पूछेंगी तबीयत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -