अंडमान निकोबार में कोरोना के नए मामलों से बढ़ा आंकड़ा, सामने आए फिर नए केस
अंडमान निकोबार में कोरोना के नए मामलों से बढ़ा आंकड़ा, सामने आए फिर नए केस
Share:

अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में कोरोना के 27 नए केस आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 7,070 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने  बोला कि बीते 24 घंटे में संक्रमण से किसी की मौत नहीं होने से मृतक संख्या की तादाद 119 बनी हुई है। उन्होंने कहा कि 27 नए मामलों में से 22 की पुष्टि संक्रमित मरीज के संपर्क में आये लोगों की पहचान के बीच हुई जबकि हवाईअड्डा पर पांच यात्रियों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। अधिकारी ने कहा कि विमान से आने वाले सभी यात्रियों के लिए द्वीपसमूह में प्रवेश से पहले रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) कराना जरुरी है। अधिकारी ने कहा कि 39 और लोगों के स्वस्थ होने से ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 6,820 हो गया है।

केंद्र शासित प्रदेश में वर्तमान में 131 मरीजों का उपचार चल रहा है जिसमें 124 दक्षिण अंडमान जिला से और 7 उत्तर एवं मध्य अंडमान जिला से हैं। उन्होंने कहा कि द्वीपसमूह का निकोबार जिला संक्रमण से मुक्त हो चुके है।प्रशासन ने कहा कि अब तक 3,88,486 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच हुई है और संक्रमण दर 1.82 फीसद है।

कुल 1,09,844 लोगों को कोरोना वायरस रोधी टीके की पहली खुराक जबकि 17,385 लोगों को टीके की दोनों खुराक दी जा चुकी है। केंद्र शासित प्रदेश की कुल आबादी 4 लाख है। इस बीच अंडमान निकोबार प्रशासन के सूचना, प्रचार एवं पर्यटन सचिव एस के सिंह ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में महामारी के विरुद्ध जंग के लिए कोविड-19 संबंधी दिशा निर्देशों के पालन की बात को दोहरा दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध कड़ी जांच की जाने वाली है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने बुधवार को कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं करने वाले 147 लोगों पर जुर्माना लगाया जा चुका था।

पीएम मोदी बोले- कोरोना इस सदी की सबसे बड़ी चुनौती, हमारे वैज्ञानिकों ने स्वदेशी वैक्सीन बनाई

CBI अफसरों के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अब जीन्स-टी शर्ट नहीं पहन पाएंगे अधिकारी

जींस, टी-शर्ट या स्पोर्ट्स शूज नहीं अब सिर्फ फॉर्मल कपड़े पहनेंगे CBI के अधिकारी और स्टाफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -