विश्व में 2.65 करोड़ के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 8.73 लाख से ज्यादा मौत
विश्व में 2.65 करोड़ के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 8.73 लाख से ज्यादा मौत
Share:

वाशिंगटन/ब्राजीलिया : इस समय विश्व में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती चली जा रही है. बीते शुक्रवार को यह संख्या 2.65 करोड़ का आंकड़ा पार हो चुकी है. वहीं अब तक 8.73 लाख लोग जान गंवा चुके हैं. इसी बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने एक और चेतावनी दी है. जिसमे यह कहा गया है कि वायरस से बचने के लिए उसे अगले साल के मध्य तक व्यापक टीकाकरण की कोई उम्मीद नहीं है. अब इस बीच ब्राजील में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 40 लाख पार हो गया है. जी हाँ, केवल इतना ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फिलहाल कोरोना वैक्सीन को लेकर बहुत तेजी से काम किया जा रहा है, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने देश में एक नवंबर से टीकाकरण की तैयारियों को लेकर तैयार रहने को भी कहा जा चुका है.

अब ऐसे में डब्ल्यूएचओ की कोरोना वैक्सीन को लेकर दी गई चेतावनी चिंता बढ़ाने वाली है. आप सभी को बता दें कि डब्ल्यूएचओ प्रवक्ता मारग्रेट हैरिस ने बीते शुक्रवार को अपने एक बयान में कहा है कि, 'वैक्सीन की प्रभावशीलता, सुरक्षा और उसके जांच के महत्व पर ज्यादा जोर देना चाहिए और मंजूरी देने की प्रक्रिया को गंभीरता से लेने की जरूरत है.' इसके अलावा उन्होंने यह तक कहा है कि, 'अब तक किसी ने भी वैक्सीन के क्लीनिकल ट्रायल की क्षमता के संबंध में स्पष्ट संकेत नहीं दिए हैं.' वैसे आपको हम बता चुके हैं कि इससे पूर्व डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रॉस गेब्रेयसस ने कहा कि लॉकडाउन को जल्दी खोलना तबाही का कारण बनेगा.

पाकिस्तान - बीते कल पाकिस्तान में कोरोना के 498 नए मामले दर्ज किए गए हैं. ऐसा होने से देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 2,97,512 हो चुकी है..

न्यूजीलैंड - यहाँ बीते शुक्रवार को तीन महीने में पहली बार किसी शख्स की कोरोना से मौत हुई है. अब तक देश में 1,700 से अधिक मामले सामने आए हैं और 23 मौतें हुई हैं. 

यूक्रेन - यहाँ बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,723 नए मामले सामने आए हैं.
रूस- यहाँ बीते 24 घंटे में संक्रमण के 5,110 नए मामले सामने आए हैं.

चुनाव से पहले बोले डोनाल्ड ट्रंप, भारत-चीन की करेंगे मदद

वीकेंड की छुट्टियों के लिए शानदार है दिल्ली के समीप की ये जगहें

SCO की बैठक में गरजे राजनाथ सिंह, आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -