SCO की बैठक में गरजे राजनाथ सिंह, आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा
SCO की बैठक में गरजे राजनाथ सिंह, आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा
Share:

मॉस्को: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की मीटिंग में आतंकवाद को लेकर जोरदार निशाना साधा है. अपने संबोधन के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत स्पष्ट रूप से सभी रूपों में आतंकवाद और इसके समर्थकों की कड़ी निंदा करता है. हमें पारंपरिक और गैर-पारंपरिक जोखिमों से निपटने के लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से संस्थागत क्षमता बढ़ाने की जरुरत है.

उन्होंने आगे कहा कि चरमपंथी प्रोपेगेंडा और डी रेडिकलाइजेशन का जवाब देने के लिए SCO द्वारा आतंकवाद विरोधी तंत्र को स्वीकार करना आवश्यक है. हालांकि संबोधन के दौरान राजनाथ सिंह ने कहीं भी पाकिस्तान या चीन का जिक्र नहीं किया. जाहिर है पाकिस्तान ही भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश में लगा रहता है और चीन, पाकिस्तान की नापाक हरकतों में उसका समर्थन करता है.  

रक्षा मंत्री ने कहा कि द्वितीय विश्वयुद्ध के 75 वर्ष पूरे हो गए हैं और यूनाइटेड नेशंस की उत्पत्ति के भी, जिसका मुख्य मकसद शांतिपूर्ण विश्व बनाना था. जहां अंतरराष्ट्रीय कानून और देश की संप्रभूता का आदर हो, किसी भी राष्ट्र को एकतरफा आक्रामकता के शिकार होने से बचाया जा सके.  इससे पहले शुक्रवार को रक्षा मंत्री ने रूसी आर्मी के मुख्य चर्च का दौरा किया, साथ ही म्यूजियम भी पहुंचे. अपनी यात्रा के तीसरे दिन राजनाथ सिंह ने कई अधिकारियों के साथ मुलाकात भी की. राजनाथ सिंह की ओर से इस दौरे की ट्विटर पर तस्वीर भी शेयर की गई थी.

भूमाफियाओं के ठिकानों पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, मुक्त कराइ 2000 करोड़ की जमीन

दस माह बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल की हुई वापसी, जर्मनी और स्पेन का मैच हुआ ड्रा

तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 7 लोगों की दर्दनाक मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -