चुनाव से पहले बोले डोनाल्ड ट्रंप, भारत-चीन की करेंगे मदद
चुनाव से पहले बोले डोनाल्ड ट्रंप, भारत-चीन की करेंगे मदद
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. इसी के साथ उन्होंने उन्हें अपना मित्र भी कहा है. मित्र बताते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वे काफी अच्छा काम कर रहे हैं. जी दरअसल राष्ट्रपति ट्रंप ने यह बात चीन के संदर्भ में कही. उन्होंने कहा, अभी के समय में चीन ऐसा देश है, जिसकी चर्चा रूस से ज्यादा होनी चाहिए क्योंकि चीन जिस काम को करने में लगा हुआ है वह बहुत बदतर है. इसके अलावा ट्रंप ने दोबारा से कोरोना वायरस को लेकर तंज कसा.

उन्होंने कहा कोरोना वायरस नहीं बल्कि चाइना वायरस है और दुनिया को देखना चाहिए कि चीन ने वायरस को लेकर क्या किया. दुनिया में उसने 188 देशों के साथ क्या किया है, इसे भी देखना चाहिए. इसके अलावा ट्रंप ने यह तक कहा कि यह स्थिति (भारत-चीन तनाव) बहुत ही बड़ी और गंभीर है. इस समय हम भारत और चीन की मदद करने के लिए खड़े हैं. अगर हम कुछ कर पाएंगे तो दोनों की मदद करेंगे क्योंकि यह करने में हमें खुशी होगी.

इसके अलावा ट्रंप ने यह भी कहा कि भारत-चीन तनाव के मुद्दे पर उनकी दोनों देशों के साथ बातचीत आरम्भ हो चुकी है. अमेरिका को भारत और पीएम मोदी की तरफ से आज तक बहुत समर्थन मिल चुका है. अब ट्रंप का विचार है कि भारतीय लोग उन्हें वोट देंगे. इस दौराम डोनाल्ड ट्रंप ने यह तक कहा, 'मैंने कोरोना महामारी से पहले भी कहा था कि वहां के लोग बहुत भरोसेमंद हैं. आप लोगों (भारतीय) को एक महान नेता मिला है जो महान इंसान भी है.' इस दौरान राष्ट्रपति ट्रंप को यह उम्मीद जताते हुए देखा गया कि भारतीय लोग उन्हें बड़ी तादाद में वोट देंगे.

वीकेंड की छुट्टियों के लिए शानदार है दिल्ली के समीप की ये जगहें

SCO की बैठक में गरजे राजनाथ सिंह, आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा

चीन को एक और झटका, अब दूसरे देशों के रास्ते भारत में नहीं भेज सकेगा सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -