प्रतापगढ़ जिला कारागार में मिले 26 कोरोना पॉजिटिव, जेल प्रशासन हुआ अलर्ट

Jul 03 2020 04:54 PM
प्रतापगढ़ जिला कारागार में मिले 26 कोरोना पॉजिटिव, जेल प्रशासन हुआ अलर्ट

प्रतापगढ़: राजस्थान के प्रतापगढ़ के जिला कारागार में बुधवार को 26 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग हाई अलर्ट पर है. चिकित्सा विभाग ने कोरोना संक्रमितों की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशने के साथ ही संपर्क में आने वाले लोगों के नमूने लेने के कार्य शुरू कर दिया है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीके जैन और PMO डॉ. ओपी दायमा ने जेल कारागार में जाकर वहां पर चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया, इसके साथ ही चिकित्सा कर्मियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए. उल्लेखनीय है कि, जिला जेल में प्रोडक्शन वारंट पर आए एक आरोपित की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. इसके बाद, उसके संपर्क में आने वाले 160 लोगों के नमूने लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया था. बुधवार को रिपोर्ट आई तो उनमें से 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटीव पाई गई, जबकि 134 लोग नेगेटिव पाए गए. इसके बाद चिकित्सा विभाग सक्रिय होकर सभी की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाश कर नमूने लेने का कार्य शुरू किया.

चिकित्सा विभाग द्वारा जारी किए गए आकंड़ों के मुताबिक, अब तक जिले में 42 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इनमें से सर्वाधिक पॉजिटिव मरीज बुधवार को जिला कारागार में ही थे. संक्रमित पाए गए लोगों की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशी गई, जिसमें से 252 लोगों की सूची तैयार की गई है.

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, 36000 के पार पहुंचा सेंसेक्स

जल्द बाजार में होगी भारतीय कोरोना वैक्सीन, 12 स्थानों को ट्रायल के लिए किया गया चिन्हत

प्राइवेट ट्रेनों के संचालन पर उठे सवाल, यात्रियों की बढ़ सकती है समस्या