26/11 मुंबई अटैक: अमेरिका में गिरफ्तार हुआ तहव्वुर राणा, भारत प्रत्यर्पण पर अनिल देशमुख ने दिया बयान
26/11 मुंबई अटैक: अमेरिका में गिरफ्तार हुआ तहव्वुर राणा, भारत प्रत्यर्पण पर अनिल देशमुख ने दिया बयान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है कि राज्य सरकार केंद्र के साथ तहव्वुर राणा (Tahawwur Rana) के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया पर बात करेगी. उल्लेखनीय है कि अमेरिका ने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के सिलसिले में राणा को फिर से अरेस्ट कर लिया है.

बता दें कि भारत ने तहव्वुर राणा को भगोड़ा घोषित किया हुआ है. अनिल देशमुख ने कहा कि पाकिस्तानी-अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमैन हेडली ने जांचकर्ताओं को जानकारी देते हुए बताया था कि 26/11 हमलों के लिए उसने तहव्वुर राणा के एजेंट के रूप में काम किया था. उन्होंने आगे कहा कि, ‘हम महाराष्ट्र में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और केंद्र के स्तर पर तहव्वुर राणा के प्रत्यर्पण के लिए बातचीत करेंगे.'

आपको बता दें कि तहव्वुर राणा को हाल ही में मानवीय आधार पर जेल से रिहा किया गया था, क्योंकि उसने अमेरिकी कोर्ट को सूचित किया था कि वह कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित है, किन्तु लॉस एंजिलिस पुलिस ने उसे फिर से अरेस्ट कर लिया है. भारत में एक स्पेशल कोर्ट ने 28 अगस्त, 2018 को राणा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. बताया जा रहा है कि, तहव्वुर राणा को अब जल्द ही भारत लाया जा सकता है। 

कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत में आ गई वायरस की दवा

योग डे पर आप कर सकते है कपल योगा, देखिये तस्वीरें

चुपचाप लोगों के बीच शारीरिक दूरी की निगरानी कर रहा यह ऐप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -