चुपचाप लोगों के बीच शारीरिक दूरी की निगरानी कर रहा यह ऐप
चुपचाप लोगों के बीच शारीरिक दूरी की निगरानी कर रहा यह ऐप
Share:

महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने और इसको फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लोगों से लागातर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने का आग्रह कर रही हैं. इस बीच तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) में, सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर निगरानी रखने के लिए एक एप का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस एप के विजुअल्स सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो रहे हैं. यह एप यहां काफी पंसद की जा रही है.

सूतक लगने से पहले ही बंद कर दिए गए मंदिरों के पट, ग्रहण के बाद होगा शुद्धिकरण

TTD के सतर्कता अधिकारी ने मीडिया से फोन पर बात करते हुए बताया कि TTD की सतर्कता शाखा, जब से मंदिर को दर्शन के खोला गया है, तभी से "सोशल डिस्टेंस मॉनिटरिंग ऐप" का उपयोग कर रही है. इस एप के जरिए पता चलता है कि भक्तों के बीच 6 फीट की दूरी रखी जा रही है या नहीं. वही, सतर्कता अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के बाद यह एप बनाई गई है. उन्होंने बताया कि यह भक्तों और लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने में काफी उपयोगी है. सतर्कता अधिकारी मनोहर ने बताया कि शरीर का तापमान मापने के लिए यहां थर्मल स्कैनर का भी उपयोग किया जा रहा है. उऩ्होंन कहा कि यदि किसी का तापमान सामान्य से ज्यादा आता है तो उनको अलग कर दिया जाता है.

सूर्य ग्रहण के दौरान भूलकर भी ना करें ये 5 काम, भुगतना पड़ सकता है बुरा अंजाम

दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले लोगों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है. देश में कोरोना के कुल 4,10,461 मरीज हैं, इसमें से अब तक 2.27 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1.69 लाख एक्टिव केस बचे हैं. जानलेवा वायरस से अब तक 13,254 लोगों की मौत हो चुकी है.

आज है सूर्यग्रहण, कई देशों पर पड़ेगा प्रभाव

मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में इस वक्त दिखेगा ग्रहण, जानें क्या रहेगा समय

18 हज़ार फ़ीट की ऊंचाई और शून्य से नीचे तापमान में ITBP के जवानों ने किया योग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -