ड्रग्स केस में आर्यन खान को बचाने के लिए मांगे थे 25 करोड़! NCB के पूर्व अफसर समीर वानखेड़े के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस
ड्रग्स केस में आर्यन खान को बचाने के लिए मांगे थे 25 करोड़! NCB के पूर्व अफसर समीर वानखेड़े के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस
Share:

बैंगलोर: केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार (12 मई) को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व अफसर समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। बता दें कि, वानखेड़े ने गत वर्ष बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग केस में अरेस्ट किया था। CBI ने समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 7, 7A और 12 और IPC की धारा 120B (आपराधिक साजिश) और 388 (धमकी देकर जबरन वसूली) के तहत केस दर्ज किया गया है।

 

वहीं, रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में 3 अन्य लोगों को भी नामजद किया गया है, जिनमें दो पूर्व अफसर शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि आर्यन खान को ड्रग मामले में नहीं फँसाने के लिए वानखेड़े ने कॉर्डेलिया जहाज के मालिकों से 25 करोड़ रुपए की घूस माँगी थी। इसी जहाज पर पार्टी करते हुए बॉलीवुड अभिनेता के पुत्र आर्यन खान को ड्रग के आरोप में अरेस्ट किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, CBI के अधिकारियों को सूचना मिली है कि समीर वानखेड़े और उनके साथी ने ड्रग मामले में आर्यन खान को मामले में नहीं फँसाने के लिए कथित तौर पर 50 लाख रुपए लिए थे।

अधिकारियों ने बताया है कि रिश्वतखोरी के इस मामले में CBI समीर वानखेड़े के घर पर छापेमारी भी कर रही है। इसके साथ ही, इस मामले में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, लखनऊ, राँची, गुवाहटी और कानपुर के 30 स्थानों पर तलाशी जारी है। सतर्कता रिपोर्ट के आधार पर CBI ने शुरूआती जाँच की। उसके बाद भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के अफसर समीर वानखेड़े के खिलाफ केस दर्ज किया गया। विजिलेंस जाँच के दौरान यह पाया गया कि समीर वानखेड़े ने भ्रष्टाचार के माध्यम से बहुत संपत्ति अर्जित की है। बता दें कि 2 अक्टूबर 2021 को समीर वानखेड़े के नेतृत्व में नारकोटिक्स विभाग की एक टीम ने मुंबई के इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर खड़े कॉर्डेलिया क्रूज पर रेड मारी थी। इस दौरान इस टीम ने आर्यन खान और उनके कई दोस्तों को अरेस्ट कर लिया था।

शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन और उनके दोस्तों पर नशीली दवाओं के सेवन, उसे रखने और तस्करी करने के इल्जाम लगाए गए थे। आर्यन खान ने 22 दिन जेल में काटे थे। इसके बाद मई 2022 में पर्याप्त सबूतों की कमी की वजह से NCB ने आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी थी। इसके बाद वानखेड़े पर कई इल्जाम लगाए गए थे। NCB टीम और समीर वानखेड़े के खिलाफ मनमानी के आरोपों की वजह से एक अलग विजिलेंस जाँच की गई थी। उसके बाद मई 2022 में उन्हें चेन्नई में करदाता सेवा निदेशालय में ट्रांसफर कर दिया गया था।

यूपी निकाय चुनाव में सभी 17 सीटों पर आए रुझान, 15 पर भाजपा को बढ़त, 2 पर सपा आगे

कर्नाटक चुनाव में बहुमत के करीब पहुंची कांग्रेस, रुझानों में इतनी सीटों पर मिली बढ़त

'अमृतपाल को रिहा करो..', स्वर्ण मंदिर के पास 5 दिन में इसलिए हुए थे 3 ब्लास्ट ! अब लेटर मिलने से हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -