22 साल पहले रूपाली गांगुली पर भड़का था जो डायरेक्टर, उसी ने बनाया एक्ट्रेस को 'अनुपमा'
22 साल पहले रूपाली गांगुली पर भड़का था जो डायरेक्टर, उसी ने बनाया एक्ट्रेस को 'अनुपमा'
Share:

टेलीविज़न की मशहूर अभिनेत्री रूपाली गांगुली आजकल 'अनुपमा' के नाम से घर-घर में छा गई हैं। रूपाली गांगुली इस सीरियल से रातोरात मशहूर हो गई थीं। मगर क्या आप जानते हैं कि रूपाली गांगुली ने अपने टेलीविज़न के करियर का आरम्भ लगभग 22 वर्ष पहले की थी। सीरियल था 'दिल है कि मानता नहीं'। यह सितंबर 2000 में टेलीकास्ट होना आरम्भ हुआ था। रूपाली गांगुली प्रशंसकों को अक्सर ही अपनी निजी जिंदगी अपडेट्स सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से देती नजर आती हैं। नए पोस्ट के माध्यम से प्रशंसकों को रूपाली गांगुली ने अपने पहले ऑडिशन और अभिनय करियर के पूरे सफर के बारे में कई दिलचस्प चीजें बताई हैं। 

रूपाली गांगुली ने जो पोस्ट साझा की है, वह दरअसल 'वर्ल्ड टेलीविजन डे' पर आधारित है। रूपाली गांगुली ने पोस्ट में लिखा, "मैं अपने पहले ऑडिशन के लिए वर्ली से अंधेरी पैदल चलकर गई थी। उस किरदार को पहली बार में मैने खराब कर दिया था। तत्पश्चात, मैंने डायरेक्टर से हाथ जोड़कर दूसरा अवसर देने को बोला, वो निर्देशक थे राजन शाही। बहुत बार बोलने के बाद राजन सर ने मुझे दूसरा अवसर दिया था। मुझे उनका चेहरा देखकर पूरा शक था कि सर को मैं पसंद नहीं आने वाली। क्योंकि किरदार को सुनकर मैंने चेहरे पर जो एक्स्प्रेशन्स दिखाए थे, उन्हें देखकर वह बहुत नाराज हो गए थे। जब मैंने उनसे दूसरा अवसर मांगा तथा उन्होंने दिया भी तो उन्हें लगा था कि मेरे अंदर पोटेंशियल नहीं है। मगर मैंने भी साबित किया। एक के बाद एक 9 सीन्स किए तथा उन्हें इंप्रेस करके छोड़ा। सर, एक ऑब्सेस्ड डायरेक्टर रहे हैं। मैं एक बिगड़ी हुई लड़की, जिसे यह तक नहीं पता था कि अभिनय एक सीरियस बिजनेस होता है।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rups (@rupaliganguly)

आगे रूपाली गांगुली ने लिखा, "मैंने उन्हें बहुत परेशान किया है। मैं जान चुकी थी कि सर मुझे नापसंद करने लगे हैं, मगर उन्होंने जब मुझे बतौर प्रोड्यूसर पार्टी में बुलाया तो मुझे समझ आया कि वह मुझे पसंद करते हैं। तत्पश्चात, हम टच में नहीं रहे। बहुत लंबा गैप आया। राजन जी आगे बढ़ते रहे। मैं अपने करियर में आगे बढ़ती रही। जब कई वर्षों के गैप के बाद मैंने दोबारा टेलीविज़न की दुनिया में कदम रखा तो सोचा भी नहीं था कि राजन सर के साथ ही मैं दोबारा शुरुआत करूंगी। जो मेरे पहले डायरेक्टर रहे हैं।" रूपाली गांगुली ने आखिर में लिखा, "राजन जी, आपका शुक्रिया, आपने मुझे बतौर अभिनेता इंट्रोड्यूस किया। और फिर 20 वर्ष पश्चात् एक बार फिर से टीवी की दुनिया में लेकर आए, वह भी 'अनुपमा' बनाकर। आप आज भी ऑब्सेस्ड एवं बेहतरीन डायरेक्टर हैं। और मुझे आशा है कि आपकी नजरों में मैं बिगड़ी हुई शैतान बच्ची से एक जिम्मेदार एक्टर बन चुकी हूं। उम्मीद करती हूं कि आगे भी हमारा सफर शानदार रहे, खूबसूरत रहे। अनुपमा मेरे लिए एक ब्लेसिंग की भांति है, जिसने हम दोनों को जोड़ा है। इस सीरियल के माध्यम से हम आगे भी अच्छी तरह काम करते रहे सकें, मैं यही आशा करती हूं। थू थू थू।।। नजर न लगे। सभी को हैप्पी वर्ल्ड टेलीविजन डे। मेरे फेवरेट मीडियम के माध्यम से मैं आप सभी लोगों का मनोरंजन करती रहूं। आने वाले वर्षों में अच्छा काम कर सकूं। आप सभी ने मेरे किरदार अनुपमा को जितना प्यार दिया है, वह अद्भुत रहा है।"

बिग बॉस पर भड़के कुशाल टंडन, जानिए क्यों?

प्रियंका-अंकित के रिलेशनशिप पर दोस्त ने किया ये बड़ा खुलासा

VIDEO! सृति झा का ये अवतार देख फैंस करने लगे हनुमान चालीसा का पाठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -