इस शहर में तबाही मचा रहा कोरोना संक्रमण, 4,000 पॉजिटिव मरीजों से मचा हड़कम
इस शहर में तबाही मचा रहा कोरोना संक्रमण, 4,000 पॉजिटिव मरीजों से मचा हड़कम
Share:

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना के 21 नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4 हजार के ऊपर पहुंच गया है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इंदौर में मंगलवार को कोरोना के 21 नए मामले दर्ज किए गए हैं वहीं 4 लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद जिले में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 4,090 तक पहुंच गई है.

सीमा विवाद के बाद भी नेपाल की मदद करेगा भारत, पशुपतिनाथ मंदिर के लिए देगा 2.33 करोड़

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिलों में 170 से ज्यादा लोग कोरोना महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. अधिकारी ने बताया, "इंदौर में अभी तक 178 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है." इसके अलावा अब तक इंदौर में 2,981 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं, स्वस्थ मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मध्य प्रदेश में अब तक 10,935 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 2,567 मरीजों का इलाज चल रहा है और 7,903 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 465 की मौत हुई है.

चीन के साथ झड़प में तीन सैनिक शहीद, कांग्रेस बोली- क्या रक्षा मंत्री इसकी पुष्टि करेंगे?

अगर आपको नही पता तो बता दे कि कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत चौथे स्थान पर है यहां अभी तक 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. हालांकि देश में ठीक होने वालों की संख्या में भी काफी इजाफा हो रहा है. देश में फिलहाल 1,53,106 सक्रिय मामले हैं जबकि 1,69,798 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 9,520 लोग इस वायरस की चपेट में आने से अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक विश्व में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 80 लाख 35 हजार 3 सौ 64 तक पहुंच गया है. इनमें से अब तक 4 लाख 36 हजार 9 सौ 18 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 38 लाख 72 हजार 9 सौ 93 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. 

नेपाल के साथ गहराया सीमा विवाद, भारत ने बॉर्डर पर बढ़ाई सुरक्षा

कोरोना पर पीएम मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू, कई राज्यों के सीएम मौजूद

वेंटीलेटर पर MP के गवर्नर लालजी टंडन, हाल जानने लखनऊ पहुंचे सीएम शिवराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -