2015 बेअदबी मामले में राम रहीम से आज की जाएगी पूछताछ
2015 बेअदबी मामले में राम रहीम से आज की जाएगी पूछताछ
Share:

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से 6 वर्ष पुराने बेअदबी केस में आज पंजाब पुलिस का विशेष जांच दल पूछताछ करने वाला है. रोहतक के सुनारिया जेल में बंद राम रहीम से जवाब पाने के लिए पुलिस का दल रवाना हो गया है. डेरा प्रमुख पर दो शिष्याओं के साथ बलात्कार करने का इलज़ाम है, जिसके चलते वह सुनारिया जेल में बंद है. 2015 के बेअदबी केस में राम रहीम को गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप चोरी करने के केस में  अपराधी करार दिया गया है. बीते माह पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस से पूछताछ के लिए बोला था.

जहां इस बात का पता चला है कि  डेरा प्रमुख से पूछताछ करने जा रही 4 सदस्यीय SIT की अगुवाई IG SPS परमार कर रहे हैं. इस विशेष दल में सीनियर एसपी एमएस भुल्लर, DSP लखबीर सिंह और इंस्पेक्टर दलबीर सिंह मौजूद हैं. मीडिया से वार्तालाप के बीच परमार ने कहा है कि  ‘यह जांच प्रक्रिया का भाग है, जिसे हम आगे बढ़ा रहे हैं.’ उन्होंने सूचना दी है कि SIT ने राम रहीम के लिए प्रश्न तैयार कर लिए हैं. मिली जानकारी के अनुसार बुर्ज जवाहर सिंह वाला गुरुद्वारा से गुरु ग्रंथ साहिब की प्रति चोरी, बरगाड़ी और बुर्ज जवाहर सिंह वाला में हाथ से लिखे हुए अपवित्र पोस्टर लगाने और बरगाड़ी में पवित्र किताब के फटे हुए पन्ने मिलने से जुड़े 3 केसों को तब बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल की सरकार ने CBI को सौंप दिए थे. हालांकि, पंजाब सरकार ने सितंबर 2018 में जांच SIT को दी थी.

वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि SIT ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि गुरमीत राम रहीम ने बेअदबी के निर्देश जारी किए थे. बोला गया है कि डेरा प्रमुख ने ये आदेश सिख उपदेशक की तरफ से किए गए अनुयायियों के अपमान का बदला लेने के लिए दिए गए थे. इस केस में डेरा समिति के 3 सदस्यों हर्ष धुरी, संदीप बरेटा और प्रदीप कलेर के विरुद्ध केस दर्ज किया गया था, लेकिन वे फरार हैं.

अनुष्का शर्मा की कप्तानी में INDIA-B ने जीती BCCI चैलेंजर ट्रॉफी

ब्रेकिंग न्यूज़: CRPF के जवान ने अपने ही साथियों पर बरसाई गोलियां

दिल्ली में अब भी जारी है जानलेवा हवा का कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -