200 यूनिट फ्री बिजली, महिलाओं को 2500 रुपए महीना, 500 में सिलेंडर..! तेलंगाना में कांग्रेस का वादा, मैनिफेस्टो जारी
200 यूनिट फ्री बिजली, महिलाओं को 2500 रुपए महीना, 500 में सिलेंडर..! तेलंगाना में कांग्रेस का वादा, मैनिफेस्टो जारी
Share:

हैदराबाद: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें तेलंगाना के लिए छह गारंटी और विभिन्न घोषणाएं शामिल हैं। 42 पन्नों का घोषणापत्र 'अभय हस्तम' जारी करने के बाद कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि तेलंगाना के लोगों का मूड ऐसा है कि सबसे पुरानी पार्टी को सत्ता में लाना है, चाहे कुछ भी हो जाए।

कांग्रेस की छह गारंटियों में 30 नवंबर के चुनाव के बाद राज्य में सत्ता में आने पर महिलाओं को 2,500 रुपये प्रति माह और 500 रुपये में गैस सिलेंडर के साथ-साथ सभी घरों में 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा शामिल है। रायथु भरोसा योजना के तहत, पार्टी किसानों को हर साल 15,000 रुपए की निवेश सहायता का वादा करती है, जबकि खेत मजदूरों को 12,000 रुपए मिलेंगे। वहीं, "चेयुथा" के तहत पात्र लाभार्थियों को 4,000 रुपए की सामाजिक पेंशन और 10 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा है कि, "हमने कर्नाटक में दिया है और उन्हें अब लागू किया जा रहा है। बस में मुफ्त यात्रा के कारण, कर्नाटक में महिलाएं विभिन्न मंदिरों में जा रही हैं, चाहे वे किसी भी धर्म से संबंधित हों। हम तेलंगाना को दी गई सभी छह गारंटियों को लागू करेंगे।" मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, "घोषणापत्र हमारे लिए गीता, कुरान या बाइबिल की तरह है। हम इसे लागू करेंगे।" उन्होंने कहा कि सभी छह गारंटियों को पहली कैबिनेट बैठक में कार्यान्वयन के लिए पारित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस सुप्रीमो खड़गे ने कहा कि, 'आज, मैं चुनौती दे सकता हूं और कह सकता हूं कि मोदी और KCR मिलकर जो भी प्रयास करेंगे, कांग्रेस निश्चित रूप से सत्ता में आएगी।' राव पर व्यंग्य करते हुए उन्होंने कहा कि सीएम कहते हैं कि वह रिटायर होने के लिए तैयार हैं और लोग भी उन्हें विदा करने के लिए तैयार हैं।

MP में मतदान के बीच कांग्रेस नेता पर हुआ जानलेवा हमला, बचाने आए शख्स की हुई मौत

उत्तराखंड में दुखद हादसा, खाई में गिरी पिकअप वैन, 8 लोगों की मौत, 3 घायल

उद्योगपति की कार का शीशा तोड़कर 41 लाख रूपये ले उड़ा बदमाश, जाँच में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -