जुमे की नमाज़ के बाद मस्जिद में विस्फोट, मौलवी समेत 20 की मौत
जुमे की नमाज़ के बाद मस्जिद में विस्फोट, मौलवी समेत 20 की मौत
Share:

काबुल: कट्टरपंथी संगठन तालिबान शासित अफगानिस्तान के हेरांत प्रांत की एक मस्जिद में आज जुमे (शुक्रवार) के दिन बम ब्लास्ट हो हो गया। इस धमाके में मौलाना मुजीब उर रहमान अंसारी के भी मारे जाने की बात सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस विस्फोट में कुल 20 लोगों की जान गई है और लगभग 200 जख्मी हुए हैं। 

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह धमाका हेरांत प्रांत के गुजरगाह मस्जिद में हुआ है। बताया यह भी जा रहा है कि विस्फोट जुमे की नमाज के बाद हुआ। तालिबान के प्रवक्ता ने आधिकारिक रूप से हेरात में हुए इस दोहरे बम धमाके में मौलवी मुजीब उर रहमान अंसारी की मौत की पुष्टि की है। तालिबान प्रवक्ता ने एक बयान में कहा है कि, 'यह बताते हुए खेद हो रहा है कि देश के सबसे ताकतवर और साहसिक धार्मिक गुरु मौलाना मुजीब उर रहमान अंसारी की शुक्रवार को हेरात में हुए बर्बर हमले में मौत हो गई। इस जघन्य हमले को अंजाम देने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। 

बता दें कि, इससे पहले अगस्त में भी अफगानिस्तान के काबुल में भीषण बम धमाका हुआ था। यह बम ब्लास्ट काबुल में स्थित मस्जिद में हुआ था। इसमें 30 लोगों की जान चली गई थी। वहीं 40 के लगभग लोग घायल हो गए थे। काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल ने जानकारी दी थी कि कुल 27 लोगों को वहां एडमिट कराया गया है। मृतकों में पांच बच्चे भी शामिल थे।

चीन ने 2 करोड़ की आबादी को किया कैद, लगाए कड़े प्रतिबंध

'उइगर मुस्लिमों पर अत्याचार कर रहा चीन..', UN की रिपोर्ट से तिलमिला उठा ड्रैगन

इस वजह से मनाया जाता है विश्व नारियल दिवस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -