Share:
'उइगर मुस्लिमों पर अत्याचार कर रहा चीन..', UN की रिपोर्ट से तिलमिला उठा ड्रैगन
'उइगर मुस्लिमों पर अत्याचार कर रहा चीन..', UN की रिपोर्ट से तिलमिला उठा ड्रैगन

बीजिंग: चीन में लगातार हो रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन को लेकर जारी की गई संयुक्त राष्ट्र (UN) की रिपोर्ट पर ड्रैगन तिलमिला गया है। चीन ने आज गुरुवार (1 सितम्बर) को कहा है कि शिनजियांग क्षेत्र में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन की UN की एक प्रमुख रिपोर्ट बीजिंग के खिलाफ एक "पोलिटिकल टूल" है। बता दें कि UN ने अपनी बहु-प्रतीक्षित रिपोर्ट में बताया है कि चीन के शिनजियांग में उइगर मुस्लिमों और अन्य को जबरन नजरबंद रखना इंसानियत के खिलाफ जुर्म के दायरे में आ सकता है।

इस रिपोर्ट पर भड़कते देते हुए चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने एक नियमित ब्रीफिंग में कहा है कि, 'आपके द्वारा बताई गई तथाकथित अहम रिपोर्ट, अमेरिका और कुछ पश्चिमी ताकतों द्वारा पहले से नियोजित और तैयार की गई है, यह पूर्णतः अवैध और अमान्य है।' उन्होंने आगे कहा कि, 'यह रिपोर्ट गलत सूचनाओं का केंद्र है। इसे अमेरिका और कुछ पश्चिमी देशों ने मिलकर तैयार किया है। वे शिनजियांग का उपयोग कर चीन को नियंत्रित करना चाहता हैं। यह एक राजनीतिक टूल है।" 

वांग वेनबिन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र अधिकार कार्यालय "विकासशील देशों के विशाल बहुमत के विरुद्ध अमेरिका और पश्चिम का ठग और सहयोगी" बन चुका है। बता दें कि चीन पर कई सालों से शिनजियांग में दस लाख से ज्यादा उइगरों और अन्य मुसलमानों को हिरासत में लेने का आरोप लगाया जाता रहा है। लेकिन चीन हमेशा इसे नकारता रहा है। 

'गंदा हिंदू' बोलकर भारतीय मूल के शख्स के मुंह पर थूका

सूखा पड़ते ही नदी में से निकल आई वर्षों पुरानी चीज, हर कोई हो गया हैरान

नहीं रहे सोवियत संघ के अंतिम राष्ट्रपति, इस वजह से हुआ निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -