जम्मू कश्मीर से फिर 2 OGW गिरफ्तार, रच रहे थे सेना पर हमले की साजिश
जम्मू कश्मीर से फिर 2 OGW गिरफ्तार, रच रहे थे सेना पर हमले की साजिश
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर शहर में दो लोगों को अरेस्ट करके आतंकी सहयोगी मॉड्यूल का पर्दाफाश करने का दावा किया है। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि 9 सितंबर को लगभग 4:20 बजे, पीसी सोपोर द्वारा 22 आरआर और 179 CRPF के साथ सोपोर पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र के गौसियाबाद चौक चिंकीपोरा में एक संयुक्त नाका स्थापित किया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान डंगरपोरा से चिंकीपोरा की तरफ आ रहे दो लोगों की संदिग्ध गतिविधि का पता चला और बाद में उन्हें रुकने को कहा गया, मगर उन्होंने मौके से भागने का प्रयास किया, हालांकि करीब 4:50 बजे अलर्ट सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि उनकी निजी तलाशी लेने पर उनके कब्जे से दो ग्रेनेड जब्त किए गए। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, उनकी शिनाख्त कुलूसा बांदीपोरा के शाकिर अकबर गोजरी और चिनाड बारामूला के निवासी मोहसिन वानी के रूप में की गई है। पुलिस प्रवक्ता ने एक बयान में कहा है कि, 'शुरुआत जांच से पता चला है कि अरेस्ट किए गए व्यक्ति प्रतिबंधित संगठन लश्कर के ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) हैं और सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमले करने की फ़िराक में थे।'

प्रवक्ता ने आगे कहा कि, 'पुलिस स्टेशन सोपोर में कानून की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।' उन्होंने कहा है कि जांच के दौरान पकड़े गए OGW ने अन्य OGW सहयोगियों के नामों का खुलासा किया, जिसके चलते आगे हथियार और गोला बारूद की गिरफ्तारी और बरामदगी हुई जिसमें एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्तौल पत्रिका, 7 जिंदा पिस्तौल राउंड, 25 एके 47 राउंड और विस्फोटक शामिल हैं।

भारत के मुस्लिमों में 'पाकिस्तान प्रेम' क्यों ? कर्नाटक में 3 युवकों के खिलाफ केस दर्ज

LAC से पीछे हटेंगी भारत-चीन की सेनाएं.., आज लदाख पहुंचेंगे इंडियन आर्मी चीफ

आखिर कब तक 'घुटेगा' जिंदगी का दम ? दिल्ली में सीवर की सफाई करने उतरे दो लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -